प्रभारी लैम्प्स अध्यक्ष को मानहानि का नोटिस देने वाले लेखापाल बर्खास्त

पखांजुर से बिप्लब कुण्डू

पखांजुर–
बडे कापसी लैम्प्स अंतर्गत लेखापाल और संचालक के बीच चल रहे विवाद के मामले में संचालक मंडल ने मंगलवार को समिति का बैठक कर लेखापाल सुकान्त राय को बर्खास्त कर सेवा समाप्ति के आदेश दे दिया।वही प्रभारी लैम्प्स प्रबंधक पार्थ देवनाथ के विरुद्ध चल रही शिकायत के चलते प्रबंधक पद से हटा दिया गया। समिति को लगा कि इनके पद पर रहते जांच पर सवाल उठ रहे थे।
आदिमजाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित बड़े कापसी के लेखापाल सुकान्त राय द्वारा वर्ष 2011 में स्थानीय लोगो को अधिक मुनाफा देने की बात कह कर सुविधा फार्मिंग एंड एलाइड लिमिटेड नामक कंपनी के नाम पर बीमा पॉलिसी कराया।जब राशी वापस करने का समय आया तो सुकान्त राय ने कंपनी पर जिम्मेदारी डाल दी और पैसा देने से माना कर दिया।समिति लेखापाल को इस संबंध में नोटिस दीया तो लेखापाल ने प्रभारी लैम्प्स अध्यक्ष को दो लाख का मानहानि का नोटिस भेज दिया।लेखापाल के इस तरह के कार्य प्रणाली से असंतुष्ट होकर प्रभारी अध्यक्ष लक्ष्मीरानी बिस्वास एवं संचालक मंडल में बैठक कर सर्व सम्मति से फैसला लिया कि उक्त लेखापाल द्वारा लाभ के पद पर कार्य करते हुए चिटफंड कंपनी का काम करते हुए निवेशकों की जमा की गई राशी नही लौटाई जा रही है। निवेशकों ने इस मामले की शिकायत पखांजुर पुलिस थाना में दर्ज कराई है।जिससे समिति की छबि धूमिल हुई है।इसके साथ ही संचालक मंडल का अपमान किया है।इसके चलते इसे बर्खास्त कर दिया।

बीज संबंधी जांच को लेकर प्रबंधक को पद से हटाया–

लैम्प्स कापसी अंतर्गत प्रभारी प्रबंधक पार्थ देवनाथ के विरुद्ध की गई शिकायत की जांच की जा रही है।पद पर रहते हुए जांच प्रभावित न हो इस लिए पार्थ देवनाथ को प्रभारी पद से पृथक किया गया।जांच उपरांत अगर निर्दोष पाए जाने पर पुनः प्रभारी प्रबंधक पद पर नियुक्ति की जाएगी।बड़े कापसी लैम्प्स प्रबंधक पद पर मुकुंद राय एवं बड़गांव लैम्प्स प्रभारी प्रबंधक प्रमिला पोटाई को बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!