मुंगेली में पहली बार पकड़ाया 9 लाख 20 हजार का ब्राउन शुगर, एक नाबालिग समेत 6 आरोपी गिरफ्तार , सभी मुंगेली के रहने वाले

आकाश दत्त मिश्रा

मुंगेली पुलिस ने पहली बार ब्राउन शुगर पकड़ा है । अमीरजादों का नशा माने जाने वाले इस महंगे नशीले पदार्थ का प्रभाव अब तक इस क्षेत्र में नहीं था, लेकिन ब्राउन शुगर के साथ 6 तस्कर पकड़े जाने से अंदेशा जताया जा रहा है कि मुंगेली में भी इसके ग्राहक मौजूद होंगे।
साइबर सेल की टीम और जरहागांव पुलिस को मुखबिर से पॉइंट मिला था कि एक सफेद रंग के अर्टिगा कार में कुछ लोग ब्राउन शुगर लेकर अंबिकापुर- बिलासपुर से मुंगेली की ओर आ रहे हैं । तत्काल अलर्ट हुई पुलिस ने कई स्थानों पर नाकेबंदी की। रविवार शाम करीब चार पांच बजे बिलासपुर की तरफ से एक अर्टिगा कार क्रमांक सीजी 28 K 4790 आ रही थी । जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर रोका। कार में 6 लोग सवार थे। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो कार के अंदर एक कैरी बैग में ब्राउन शुगर मिला।


46 ग्राम ब्राउन शुगर की कीमत 9 लाख 20,000 रुपए है। इस मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक नाबालिग भी शामिल है , गिरफ्तार आरोपियों में मल्लाह पारा मुंगेली निवासी आनंद उर्फ भूरु यादव, बुधवारी बाजार मुंगेली निवासी संदीप गोस्वामी, नंदी चौक शंकर नगर निवासी सुनील जायसवाल, गोल बाजार मुंगेली निवासी प्रियांशु गुप्ता, परमहंस वार्ड मुंगेली निवासी आशुतोष जायसवाल और एक नाबालिग शामिल है। पुलिस ने उनके पास से अर्टिगा कार, मोबाइल आदि भी जप्त किया है ।
इसे मुंगेली पुलिस की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है क्योंकि इससे पहले कभी भी मुंगेली पुलिस ने ब्राउन शुगर नहीं पकड़ा है। पुलिस का दावा है कि इस ब्राउन शुगर के पकड़े जाने से यह स्पष्ट हो रहा है की मुंगेली में भी ऐसे महंगे नशे के ग्राहक मौजूद है। इसके बाद अलर्ट हुई पुलिस अब मुंगेली जिले के सभी मेडिकल स्टोर की जांच करेगी। यह भी जांचा जाएगा कि लाइसेंस जिसके नाम से है वह मेडिकल स्टोर में उपस्थित रहता है या नहीं, क्योंकि पुलिस को संदेह है कि मुंगेली के ही कुछ मेडिकल स्टोर के माध्यम से ऐसे नशे का कारोबार संचालित हो रहा ।है इसके अलावा मुंगेली में कम उम्र के युवकों को भी इस नशे के कारोबार में धकेला जा रहा है। इसके पीछे कौन लोग हैं पुलिस यह भी पता लग रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!