समाजिक कार्यकर्ता पायल शब्द लाठ को मिली रोटरी में बड़ी जिम्मेदारी

रोटरी में सक्रिय सदस्य पायल शब्द लाठ को रोटरी इंटरनेशनल सर्विस के लिए डिस्ट्रिक्ट को-चेयरमैन नियुक्त किया गया है। यह जिम्मेदारी उन्हें डिस्ट्रिक्ट गवर्नर 2025-26 रिटेरियन अमित पल्लवी जायसवाल द्वारा सौंपी गई है।

श्रीमती पायल लाठ ने रोटरी में 25 जनवरी 2018 को ज्वाइन किया था और उनकी सक्रियता और समाज के प्रति अच्छे कार्यों के कारण उन्हें 2018 में ही वाइस प्रेसिडेंट बनाया गया था और 2019-20 में प्रेसिडेंट। उनके कार्यकाल के दौरान कोरोना महामारी आई, जो उन्हें अच्छे कार्य करने से नहीं रोक पाई। कोरोना के दौरान भी वे लगातार घर से निकलकर काम करती रहीं, जिसके लिए उन्हें कई संस्थाओं, प्रशासन, पुलिस, नगर निगम द्वारा काफी सारे सम्मान मिले।

रोटरी में सक्रिय सदस्य होने के कारण उन्हें रोटरी असिस्टेंट गवर्नर भी बनाया गया, लगातार 2 वर्ष तक असिस्टेंट गवर्नर रहीं और डिस्ट्रिक्ट मेम्बरशिप चेयरमैन छत्तीसगढ़ और डिस्ट्रिक्ट पब्लिक इमेज चेयरमैन छत्तीसगढ़। और अब डिस्ट्रिक्ट गवर्नर 2025-26 द्वारा उन्हें एक और अहम जिम्मेदारी दी गई है डिस्ट्रिक्ट को-चेयरमैन रोटरी इंटरनेशनल सर्विस। यह बहुत ही अहम जिम्मेदारी है जिसके रोटरी एक्सचेंज प्रोग्राम के अंतर्गत भारत से कुछ बच्चे विदेश भेजे जाते हैं और विदेश से बच्चे भारत आते हैं। इसे रोटरी एक्सचेंज प्रोग्राम कहते हैं।

मेजर दीपक मेहता को डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन इंटरनेशनल सर्विस के लिए नियुक्त किया गया है और छत्तीसगढ़ से श्रीमती पायल लाठ को को-चेयरमैन। पायल लाठ ने कहा कि रोटेरियन मेजर दीपक मेहता के गाइडेंस में काम करना उनके लिए बहुत ही गर्व की बात है उनके एक्सपर्ट गाइडेंस के अंदर काम करने मिलेगा।

पायल लाठ ने डीजी अमित पल्लवी जयस्वाल जी का बहुत धन्यवाद किया कि उन्हें इतनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!