अपने पिता और बेटे की हत्या का बदला लेने पोते और दादा ने दी थी तीन लाख की सुपारी, मुंगेली अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझायी

आकाश दत्त मिश्रा

21 मई को मुंगेली के देवरी भाठा खार में नहर किनारे मिली युवक की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। S भारत न्यूज़ ने पहले ही संदेह जताया था कि मृतक भूपेंद्र माथुर और उसके पिता द्वारा अपने ही रिश्तेदार की, की गई हत्या के तार हो ना हो इस हत्या से भी जुड़े हो सकते हैं। पुलिस भी इसी नतीजे पर पहुंची ।

हत्या का बदला लेने की गई सुपारी किलिंग

अपने खेत में बने कमरे में रहने वाले भूपेंद्र माथुर की तब्बल से मारकर किसी ने हत्या कर दी थी। पुलिस के लिए इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाना आसान नहीं था। इसके लिए पुलिस ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट , डॉग स्क्वायड ,साइबर सेल की मदद देने के साथ गांव में कैंप लगाकर लोगों से पूछताछ की। पता चला कि भूपेंद्र माथुर और उसके पिता ने कुछ साल पहले दुकालू माथुर के लड़के कोमल की हत्या कर दी थी। इस आरोप में बाप बेटा जेल में भी गए थे। जेल से छूटने के बाद भूपेंद्र यादव सामान्य जिंदगी जी रहा था। इधर पिछले कुछ दिनों से उसके साथ कुछ अनजान लोग देखे जाने की भी जानकारी पुलिस को मिली। पुलिस ने इस मामले में 22,000 से अधिक मोबाइल नंबरों का एनालिसिस किया। आरोपी बेहद शातिर थे जिन्होंने घटना को अंजाम देने के लिए सबूत को छुपाने का भरसक प्रयास किया।

भूपेंद्र माथुर को गड़ा हुआ धन मिलने का लालच देकर फसाया अपनी जाल में

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि जिस कोमल माथुर की हत्या भूपेंद्र और उसके पिता ने की थी उसी कोमल के पिता दुकालू और उसके बेटे छत्रप्रकाश ने देवरी के ललित आनंद के माध्यम से कुछ लोगों को सुपारी दी थी। इन लोगों ने ओडाडबरी निवासी रिश्तेदार महेतरु से संपर्क किया। महेतरु ने गांव के पवन पात्रे, राहुल भास्कर, उमेन्द्र धृतलहरे और सत्येंद्र पात्रे को 3 लाख की सुपारी देकर भूपेंद्र की हत्या करने की योजना बनाई । इस दौरान आरोपी पवन पात्रे राहुल भास्कर उमेंद्र घृतलहरे और सत्येंद्र ने भूपेंद्र माथुर को गड़ा हुआ धन यानी बटूवा निकलने का झांसा दिया और उसे अपने जाल में फंसा लिया। इसके बाद 20 मई को देवरी भाठा खार नहर के पास भूपेंद्र माथुर की तब्बल मारकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने उमेंद्र धृत लहरें ,सत्येंद्र कुमार पात्रे , पवन कुमार पात्रे, राहुल भास्कर ,महेतरू, ललित आनंद, छत्र प्रकाश माथुर और दुकालू माथुर को गिरफ्तार किया है। इसमें से दुकालू स्व कोमल माथुर का पिता और छत्रप्रकाश उसका बेटा है। इन लोगों ने अपने बेटे और पिता की मौत का बदला लेने के लिए सुपारी दिया था। हालांकि इन लोगों ने पुलिस को झांसा देने का पूरा प्रयास किया, क्योंकि इन्होंने यह दर्शाया कि वे अपने कामकाज में व्यस्त थे। मामले में पुलिस को शक ना हो इसीलिए हत्यारों को सुपारी दी गई थी। मुंगेली की सुपारी किलिंग के मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले को सुलझा लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!