कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर मामले में आइएमए का विरोध जुलूस, 24 घंटे के लिए ओपीडी सेवा बन्द, सरकारी अस्पतालों में भी मरीज होते रहे परेशान, हालांकि इसके लिए की गई थी तैयारी

बिलासपुर, कोलकाता की घटना से देश भर में आक्रोश है। इसी आक्रोश की अभिव्यक्ति में शनिवार को आई एम ए के आह्वान पर बिलासपुर के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं बंद रही। डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ आइएमए भवन से जुलूस निकालकर नेहरू चौक होते हुए सिम्स ऑडिटोरियम पहुंचे, जहां इस घटना की पुरजोर निंदा की गई, तो वही सभी अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद होने से दिन भर मरीज परेशान भी होते रहे।

कोलकाता स्थित आर जी कर मेडिकल कॉलेज में पीजी छात्रा के साथ हुई घटना के विरोध मेंआज सिम्स हॉस्पिटल में कार्यरत पीजी रेसिडेंस डॉक्टर्स और जूनियर डॉक्टर्स के स्ट्राइक में जाने के कारण सभी विभागाध्यक्ष को अपने अपने विभाग के ओपीडी का संचालन कंसलटेंट से कराने के लिए निर्देशित किया गया था जो कि सफलता पूर्वक कार्यान्वित हुआ। किसी भी मरीज़ को कोई परेशानी नहीं हुई। दोपहर बाद सीनियर और जूनियर डॉक्टर अपने कार्य पर उपस्थित हो गये, जिससे वार्ड में भर्ती मरीजों का सफलता पूर्वक इलाज किया जा रहा है । सभी नर्सिंग स्टाफ द्वारा मरीजों का पूर्ण देखभाल किया गया । डीन डॉ कमल किशोर सहारे द्वारा दोपहर में ट्राइज कैज्यूलिटी तथा विभिन्न वार्ड का राउंड लिया गया । कीचन का निरीक्षण किया गया । डॉ निगम प्राध्यापक निश्चेतना विभाग और डॉ समीर पैकारा सहायक चिकित्सा अधीक्षक ने भी राउंड लेकर स्थिति का निरीक्षण किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!