सर्राफा व्यापारी का ध्यान भटका कर बाइक पर टंगे थैले को ले भागे उठाई गिर , थैले में करीब 16 लाख के थे जेवर

आकाश दत्त मिश्रा

बिलासपुर में उठाई गिरो ने एक बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए 15 से 16 लाख रुपए के गहने लेकर चंपत हो गए। पुलिस नाकेबंदी कर उठाई गिरो की तलाश कर रही है।

बिलासपुर के सरकंडा क्षेत्र डीएलएस कॉलेज रोड अशोक नगर में स्थित मां भवानी ज्वेलर्स बलौदा वाला के संचालक जवाहर प्रसाद सोनी उठाई गिरी के शिकार हो गए। रोज की तरह बुधवार सुबह भी करीब 12:00 बजे वे दुकान पहुंचे तो देखा कि शटर में लगे ताले के पास किसी ने मल त्याग कर दिया है। इसकी सफाई के लिए वे पाइप लेकर पहुंचे और सफाई करने के बाद जैसे ही पाइप को रखने अंदर गए तो उनके बाइक में रखे थैले को दो उठाई गिर लेकर भाग गए। उठाई गिर ने ब्राउन रंग का शर्ट और लोअर पहना हुआ था। थैले में 7 किलो चांदी और 70 ग्राम सोना था जिसकी कीमत 15 से 16 लाख रुपए बताई जा रही है।

सूचना पाकर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई, जिनका मानना है कि एक खास गिरोह इसी पैटर्न पर उठाई गिरी का काम करता है ।पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए बाहर जाने वाले सभी रास्तों पर नाकेबंदी कर दी है। साथ ही आसपास के जिलों में भी अलर्ट कर दिया है ।पुलिस का मानना है कि जल्द ही आरोपी कब्जे में होंगे ।

अक्सर उठाई गिर लोगों का ध्यान भटका कर अपना मंसूबा पूरा करते हैं। इस मामले में भी उठाईगीरों ने पहले से ही रेकी कर रखी थी। उन्हें पता था कि ज्वेलर्स अपने साथ सोने चांदी के जेवर लेकर चलते हैं, इसलिए उन्होंने दुकान के बाहर मल त्याग कर दिया ताकि दुकान पहुंचने पर वे इसकी सफाई में व्यस्त हो जाए और मौका पाकर उन्होंने अपना उद्देश्य पूरा कर लिया। हालांकि आरोपी सीसीटीवी में कैद हो चुके हैं इसलिए पुलिस को भरोसा है कि जल्द ही वे पुलिस के कब्जे में होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!