सिम्स में नए लगे 42 एयर कंडीशनर के कॉपर वायर चोरी करने के मामले में खरीदार समेत तीन गिरफ्तार, सिम्स का गार्ड ही कर रहा था चोरी

संभाग के सबसे बड़े अस्पताल सिम्स में नए लगे 42 एयर कंडीशन के कॉपर वायर चोरी होने के मामले पर गुस्साये कलेक्टर ने सिम्स में तैनात सुरक्षा एजेंसी के खिलाफ एफआईआर के निर्देश दिए थे। प्रबंधन द्वारा इसकी शिकायत तो दर्ज कराई गई लेकिन बड़ी ही चालाकी से सुरक्षा एजेंसी मेसर्स बुंदेला सिक्योरिटी का नाम गायब कर दिया गया। मरीजों की सुविधा के लिए लगाए गए 42 नए एसी इस गर्मी में इसलिए बंद थे क्योकि यहां तैनात गार्ड ही एसी में लगे कॉपर वायर चोरी कर ले गया था। लेकिन जानकारी के बावजूद भी प्रबंधन ने ना तो चोरी की शिकायत की ना ही इसकी जानकारी कैरेक्टर को दी। जाहिर है इसमें मिली भगत का अंदेशा जाहिर किया जा रहा है। चोरी हुए कॉपर वायर की कीमत 3 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोर की तलाश शुरू की तो पता चला कि किशन आदिल निवासी गुरु घासीदास मंदिर तारबाहर चोरी के एसी कॉपर पाइप को मन्नू चौक स्थित गणेश मौर्य के कबाड़ी दुकान में बेच रहा है।

पुलिस की टीम मन्नू चौक स्थित गणेश मौर्य के कबाड़ी दुकान में पहुंची और फिर किशन आदिल और प्रदीप कसेर को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इन लोगों ने सिम्स से एसी पाइप चोरी करने और इन कॉपर पाइप को गणेश मौर्य के कबाड़ी दुकान में बेचने की बात स्वीकार कर ली। चोरी हुए पाइप को गणेश कबाड़ी के दुकान और उसके घर से बरामद किया गया। पुलिस को यह भी संदेह है कि इस मामले में सिम्स के और भी कर्मचारी शामिल हो सकते हैं, जिसकी जांच की जा रही है। यानी जिन लोगों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी थी वही सिम्स में चोरी कर रहे थे और प्रबंधन पूरी खामोशी के साथ तमाशा देख रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!