पेयजल, विद्युत आपूर्ति, अवैध रेत उत्खनन को लेकर ग्रामीणों के साथ कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव ने उपमुख्यमंत्री अरूण साव के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

कोटा विधानसभा में लगातार सरपंच जनपद सदस्य एवं कांग्रेस पदाधिकारियों द्वारा पेयजल की आपूर्ति नहीं होने की शिकायत विधायक को प्राप्त हो रही थी सुदूर आदिवासी अंचल के ग्राम में पीने की पानी को लेकर कई बार विधायक ने कोटा एसडीएम और बिलासपुर जिलाधीश को दूरभाष के द्वारा जानकारी दी पीएचई के अधिकारियों को नये बोर करने हेतु गरमी के पूर्व ही प्रस्ताव बनाकर भेजा गया आचार संहिता का नाम लेकर अधिकारी जिम्मेदारी से बचते रहे और पानी की समस्या गंभीर होती जा रही है। विधायक कोटा अटल श्रीवास्तव ने ग्रामीणों के साथ कलेक्टेरेट पहुचकर कलेक्टर की अनुपस्थित में अतिरिक्त कलेक्टर कुरूवंशी को उपमुख्यमंत्री जोकि जल संसाधन मंत्री जी को उनके नाम ज्ञापन सौपा और तत्काल आवश्यकतानुसार बोर खनन करने जल जीवन मिशन का काम तेजी से प्रारंभ करने की मांग की वही विधुत आपूर्ति को लेकर भी पत्र में उल्लेख किया गया कि बड़ी संख्या में ट्रांस्फार्मर खराब हो गये है। विधुत तार एवं पोल भी जर्जर है। इनकों बदला जाना आवश्यक है। क्षेत्र में चल रहे रेते के अवैध उत्खनन को लेकर भी ज्ञापन में चिंता व्यक्त की गई रोक लगाने की मांग की गई वही ग्रामीणों को निजी उनके स्वयं के घर बनाने हेतु रेत परिवहन करने तथा ग्राम पंचायत में चल रहे विकास कार्य हेतु रेत परिवहन में छुट प्रदान करने की मांग की गई। विधायक ने पत्र के माध्यम से जिला प्रशासन को बताया है कि खनिज अधिकारी विकास कार्यो हेतु रेत परिवहन करने पर भी अनावश्यक कार्यवाही कर रहे है।


विधायक ने प्रमुख तीन मुद्दो पर ज्ञापन सौंपा-

  1. पेयजल आपूर्ति नियमित किया जाये आवश्यक बोर खनन की अनुमति तत्काल प्रदान किया जाये जल जीवन मिशन का कार्य गंभीरता से जल्द पूर्ण कराया जाये।
  2. क्षेत्र में विधुत आपूर्ति नियमित बनी रहे इसके लिए खराब ट्रांसफार्मर बदले जाये जर्जर हो चुके पोल एवं विधुत आपूर्ति तार में सुधार किया जाये या बदला जाये।
  3. ग्राम विकास कार्य हेतु रेत खनन एवं परिवहन में छुट प्रदान किया जाये अवैध उत्खनन पर रोक लगायी जाये।
    विधायक अटल श्रीवास्तव ने इस अवसर पर कहा कि कोटा विधानसभा की पेयजल को लेकर मैंने संबंधित विभागीय मंत्री अरूण साव एवं जिलाधीश बिलासपुर से लगातार बात कर उन्हें जानकारी दी और ज्ञापन सौपा उम्मीद करता हूं कि शासन एवं प्रशासन जल्द ध्यान देकर कार्यवाही करेंगे।
    विधायक अटल श्रीवास्तव द्वारा पेयजल समस्या को देखते हुए विधायक द्वारा एक पानी का टेंकर उपलब्ध कराया गया है जिसे ग्राम पंचात धुमा में रखा गया है। जिस ग्राम पंचायत ने या पंचायत के वार्डो में पानी की समस्या होगी वहा टेंकर द्वारा जल आपूर्ति किया जायेगा। वहीं तेदुआ जोन के ग्राम पंचायत कुसमुली, कोसकट्टी गोड़पारा में बोर खनन का काम भी विधायक द्वारा प्रारंभ कराया गया।
    विधायक के साथ कोटा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसजन संदीप शुक्ला, आनंद जायसवाल, सुभाष अग्रवाल, कुलवंत सिंह, शीतल जायसवाल, राजू सिदार, अरूण त्रिवेदी, अमीत गुप्ता लाला निर्मलकर, अफजल खान, मदन कहरा सहित सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!