भाजपा संयुक्त मोर्चा प्रकोष्ठों की बैठक में पदाधिकारियों को दिया गया अबकी बार 400 पार का लक्ष्य , सांस्कृतिक प्रकोष्ठ को भी मिली अहम जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी की सभी मोर्चा प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों की संयुक्त
बैठक रविवार को ठाकरे परिसर में हुई। बैठक
में समस्त मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय प्रभारी,
राष्ट्रीय पदाधिकारी, कार्यसमिति सदस्य, प्रदेश
कार्यसमिति सदस्य एवं जिला अध्यक्ष आमंत्रित रहे।

इसकी शुरूआत डिप्टी सीएम अरूण साव, महामंत्री संगठन अजय जामवाल ने किया। इस दौरान समस्त मोर्चों को अलग-अलग जिम्मेदारियाँ दी गयी, साथ ही केंद्र सरकार की योजनाओं को एवं राज्य सरकार की मोदी की गारंटी से लोगों को अवगत कराया और केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ ले रहे लाभार्थियों से मिलकर चर्चा करने के निर्देश दिए।


छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने आगे कहा कि विधानसभा चुनाव में मुखरता और प्रखरता से भाजपा ने नारे लगाए और भाजपा के नारे को जनता ने स्वीकार किया है। आज जब लोकसभा का चुनाव हो रहा है, तब पूरा देश एक ही नारा लगा रहा है। फिर एक बार, मोदी सरकार; अबकी बार 400 पार।साव ने कहा कि जिस प्रकार विधानसभा चुनाव में ‘अऊ नई सहिबो बदल के रहिबो’ का नारा जनता ने स्वीकार किया, उसी तरह अबकी बार 400 पार का नारा जनता स्वीकार कर रही है। उप मुख्यमंत्री श्री साव रविवार को राजधानी के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय के सभागार में पार्टी के समस्त प्रकोष्ठों के संयुक्त सम्मेलन को संबोधित किया।

इस लोकसभा चुनाव में भाजपा को 370 और एनडीए को 400 सीट का लक्ष्य रखकर हर घर तक पहुंचाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए सभी 17 प्रकोष्ठों को जिम्मेदारी दी गई है, जिसके तहत भाजपा नेता गली-गली और घर-घर जाकर भाजपा का झंडा लगाएंगे, चौक चौराहों पर चौपाल कर केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे अपने हाथों से वॉल पेंटिंग करेंगे। प्रत्येक बूथ के 10 घरों में झंडा लगाने और 10 दीवारों पर प्रचार कंटेंट लिखने की जिम्मेदारी दी गई है। रविवार को रायपुर में आयोजित संयुक्त सम्मेलन में 1500 से अधिक प्रतिनिधि शामिल हुए, जिसमें महिला, व्यापारी, डॉक्टर ,युवा, बुजुर्ग, एनआरआई ,खिलाड़ी, कलाकार और अन्य वर्गों के भाजपा पदाधिकारी सम्मिलित थे। सभी को उनकी योग्यता के अनुरूप जिम्मेदारी दी गई है। व्यवसाय प्रकोष्ठ व्यवसाय करने वाले लोगों में, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ झुग्गी झोपड़ी क्षेत्र में , सांस्कृतिक प्रकोष्ठ सांस्कृतिक एवं कला क्षेत्र के लोगों से, आरटीआई प्रकोष्ठ सूचना संकलन करने वाले, बुनकर प्रकोष्ठ बुनकर का कार्य करने वाले लोगों से, पंचायत प्रकोष्ठ ग्राम पंचायत में रहने वालों से, नगरीय निकाय प्रकोष्ठ नगरीय निकाय में रहने वालों से, प्रदेश सोशल मीडिया का उपयोग करने वाले आईटी सेल तकनीक क्षेत्र के लोगों से मिलकर बीजेपी के कार्यों और जल कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताएंगे ।

यह सभी पदाधिकारी आने वाले दिनों में चौपाल लगाकर केंद्र की योजनाओं पर चर्चा का कार्यक्रम भी आयोजित करेंगे । सभी वर्गों को साधने के लिए पार्टी ने कार्यकर्ताओं को मैदान में उतरने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक राजेश अवस्थी , सहसंयोजक डॉक्टर धर्मेंद्र दास ,शरद श्रीवास्तव अनुपम पाल शरद अग्रवाल तरल सोलंकी रोहित भारद्वाज सुतपा पाल सोनू भाटिया समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!