भाजपा नेता पर उसकी प्रेमिका ने बनाया धर्मांतरण का दबाव तो नेता ने लगा ली फांसी, आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में कथित प्रेमिका गिरफ्तार

आरोपी प्रेमिका

विगत 15 जुलाई को भाजपा नेता की खुदकुशी के मामले में चौंकाने वाला मोड़ सामने आया है। पता चला कि भाजपा नेता शैलेंद्र जायसवाल को लगातार उसकी कथित प्रेमिका ब्लैकमेल कर रही थी। भाजपा नेता पर धर्मांतरण का भारी दबाव था।

15 जुलाई 2023 को 44 वर्षीय भाजपा नेता शैलेंद्र जायसवाल की फांसी पर लटकती लाश बिजली के खंबे के पास मिली थी। मृतक एल्डरमैन के साथ ही तत्कालीन बिलासपुर सांसद के प्रतिनिधि भी थे। शैलेंद्र जायसवाल रामहेपुर के पास कियोस्क सेंटर का संचालन करते थे। रोज की तरह घर से निकले शैलेंद्र जायसवाल जब 14 जुलाई को घर नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की। पूरी रात खोजने के बाद 15 जुलाई को उनके कियोस्क सेंटर से आधा किलोमीटर दूर एक खेत में मौजूद बिजली के खंभे से लटकती उनकी लाश मिली। जांच के दौरान पुलिस को कियोस्क सेंटर से 6 अलग-अलग सुसाइड नोट मिले थे। पुलिस यह पता लग रही थी कि यह सुसाइड नोट शैलेन्द्र ने ही लिखा है या नहीं। अब हैंडराइटिंग एक्सपर्ट ने इसकी पुष्टि कर दी है कि सभी सुसाइड नोट शैलेंद्र जायसवाल ने ही लिखे थे । इन सुसाइड नोट में लिखा था कि सोनिया लकड़ा नाम की महिला लगातार उन्हें ब्लैकमेल कर रही थी। सोनिया लकड़ा, भाजपा नेता शैलेन्द्र जायसवाल पर धर्म परिवर्तन के लिए भी दबाव बना रही थी। सोनिया ने ब्लैकमेल कर ₹20,000 लिए थे । उसके बाद भी वह और पैसे की मांग कर रही थी। पता चला कि दोनों के बीच साल 2018 में जान पहचान हुई थी। दोनों के बीच रोजाना घंटो बातचीत हुआ करती थी। इधर पकड़ी गई सोनिया लकड़ा का दावा है कि शैलेंद्र जायसवाल के साथ उसका प्रेम संबंध था। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर सोनिया लकड़ा के खिलाफ आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने का मामला दर्ज किया है। इसके बाद लोरमी के पुराना बस स्टैंड के पास स्थित सोनिया लकड़ा के घर से उसे गिरफ्तार कर लिया ।सोनिया मूलतः ग्राम जमुनाही की रहने वाली है और लोरमी में रहकर वह प्राइवेट जॉब करती है ।आखिर सोनिया लकड़ा किसके इशारे पर भाजपा नेता पर धर्मांतरण का दबाव बना रही थी, यह जांच का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!