कैंसर दिवस पर अपोलो बिलासपुर का अनमास्क कैंसर अभियान ,पूर्वाग्रहों को दूर करने का प्रयास

अपोलो कैंसर सेंटर ने कैंसर रोगियों और कैंसर सरवाईवर के प्रति सामाजिक पूर्वाग्रहों से निपटने के लिए एक पहल अनमास्क कैंसर अभियान को अपोलो हाॅसिपटल बिलासपुर में भी लाॅन्च किया गया। यह विचारणीय अभियान कैंसर के मरीजों के प्रति समाज में समानता और सहभाव की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिये है।

बिलासपुररू  2 फरवरीए 2024 . कैंसर के बाद के जीवन के लिये अपोलो कैंसर सेंटर अनमास्क कैंसर प्रस्तुत करता हैए जो कैंसर के बारे में सच्चाई उजागर करनेए मिथकों को दूर करने के उद्देश्य से एक अभूतपूर्व अभियान है।

अनमास्क कैंसर कैंसर विजेताओं की यात्रा हैए जोए अपने कैंसर के इतिहास से उपजे सामाजिक पूवार्ग्रहों से जूझते हैं। यह अभियान पूवार्ग्रह के व्यापक भय पर प्रकाश डालता हैए यही भय मरीजों को सामाजिक जीवन से स्वयं को छिपाने के लिए प्रेरित करता हैए इस प्रकार भेदभाव का सामना करने वाले अनगिनत अन्य लोगों के अनुभवों से बाहर आने के लिये प्रेरित करता है।

इस अग्रणी पहल में स्पंदन. एक सहायता समूह जो कैंसर से लड़ने के कारण के लिए समपिर्त हैए कैंसर को अनमास्क करने के पीछे के इरादे को प्रतिध्वनि करता है। यह कैंसर के खिलाफ लड़ाई में भावनात्मक पहलू की महत्वपूणर् भूमिका को रेखांकित करता है और कैंसर रोगियों और बचे लोगांे द्वारा सामना किए जाने वाले सामाजिक पूवार्ग्रहों को संबोधित करता है ।

अनमास्क कैंसर पहल एक सामाजिक प्रयोग का है जो जीवन के विभिन्न पहलुओं में कैंसर के मरीजों के प्रति भेदभाव के गहन परिणामों पर प्रकाश डालती है। कुछ बहादुर कैंसर विजेता ही बपनी बीमारी कोए अपने परिवारों और दोस्तों से प्राप्त संबल के कारण खुद को अनमास्क यानी अपनी बीमारी को छुपाने के बजाय सामने आ कर अपना इलाज कराते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!