गौ तस्कर ने दी गौ रक्षक को जान से मारने की धमकी, मस्तूरी थाने में एफआईआर दर्ज, आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

छत्तीसगढ़ में सरकार बदल गई लेकिन गौ तस्करों के हौंसले पस्त होने का नाम नहीं ले रहे। पुरानी सरकार में संरक्षण प्राप्त गौ तस्कर, गौ रक्षक को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। ग्राम भदौरा में रहने वाले गौ रक्षक पुणेंद्र शर्मा उर्फ बाबा शर्मा गौ रक्षा प्रमुख के तौर पर काम करते हैं, जिनका मस्तूरी में सांई मोबाइल दुकान के नाम से यूको बैंक के सामने दुकान संचालित है, जिनका आरोप है कि 15 दिसंबर दोपहर करीब 1:15 बजे इलाके का कुख्यात गौ तस्कर साहेब लाल कुर्रे निवासी ग्राम पेंड्री, मस्तूरी अपने एक साथी के साथ उनके मोबाइल दुकान पहुंच और बाबा शर्मा द्वारा बार-बार शिकायत कर गौ तस्करी में लिप्त उनकी गाड़ियों को पकड़वाने की बात कहते हुए गंदी- गंदी गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा। इसी दौरान दुकान के आसपास भीड़ जुट गई जिसके बाद गौ तस्कर साहेब लाल कुर्रे मौके से फरार हो गया।


बाबा शर्मा ने टुकेश राठौर और कमल किशोर राठौड़ पर भी जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। इसकी भी शिकायत मस्तूरी थाना में की गई है। बताया गया कि आरोपियों द्वारा फोन कर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। आरोप है कि पिछली सरकार के संरक्षण में इन गौ तस्करों ने बड़े पैमाने पर जमकर गौ तस्करी की और गौ रक्षों के साथ मारपीट भी की गई है। सरकार बदलने के बाद भी उनके तेवर नहीं बदल रहे हैं। बाबा शर्मा का कहना है कि साहेब लाल कुर्रे और उसके साथी हमेशा खतरनाक हथियारों के साथ लैस सकते हैं, जिनके द्वारा कभी भी किसी बड़े अपराधिक घटना को अंजाम दिया जा सकता है, इसलिए अपने लिए सुरक्षा की मांग करते हुए आरोपी साहेब लाल कुर्रे पर कानूनी कार्रवाई की भी मांग की गई है।

इधर आरोप है कि पुणेंद्र शर्मा द्वारा बार-बार शिकायत के बावजूद पुलिस कार्यवाही नहीं कर रही है, जिसके बाद मस्तूरी थाने में अपराध दर्ज करवाने और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करने पुणेंद्र शर्मा के साथ अधिवक्ता और हिंदूवादी नेता समीर शुक्ला , पूर्व सैनिक महेंद्र प्रताप सिंह राणा ,लक्ष्मी नारायण पांडे, गौ रक्षक ठाकुर राम सिंह, पंकज त्रिपाठी, शैलेंद्र गौतम, आदर्श शर्मा ,यश तिवारी भी पहुंचे, जिन्होंने आरोपियो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!