30 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर में करेंगे रैली, परिवर्तन यात्रा के समापन अवसर पर साइंस कॉलेज मैदान में होगी आमसभा , तैयारी को लेकर भाजपा नेताओं ने लिया आयोजन स्थल का जायजा

कैलाश यादव

भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ में वापसी के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। यही कारण है कि भारतीय जनता पार्टी के टॉप लीडर्स लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं । आगमी विधानसभा चुनाव से पहले चार दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो बार छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे । हाल ही में वे रायगढ़ पहुंचे थे और अब आगामी 30 सितंबर को बिलासपुर आएंगे, जहां वे भारतीय जनता पार्टी के परिवर्तन यात्रा के समापन में शामिल होंगे । 3 अक्टूबर को भी प्रधानमंत्री जगदलपुर पहुंचेंगे।

प्रदेश भर में विजय संकल्प यात्रा के रूप में परिवर्तन यात्रा निकाली गई है। 12 तारीख को दंतेवाड़ा से और दूसरी परिवर्तन यात्रा जशपुर से निकली, जो आगामी 28 सितंबर को बिलासपुर पहुंचेगी। यहां इसका समापन होगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर पहुचेंगे, जहां उनके ऐतिहासिक रैली की जानकारी रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने दी। उन्होंने बताया कि 30 सितंबर दोपहर 2 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संभाग स्तरीय ऐतिहासिक रैली होगी , जहां वे आमसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले सोमवार को बिलासपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहुंच रहे हैं। जाहिर है दोनों ही पार्टियों ने अपने शीर्ष नेताओं को छत्तीसगढ़ में झोंक दिया है।


प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए ओम माथुर ने कहा कि सदन में महिला आरक्षण बिल पास होना अच्छे संकेत है लेकिन भारतीय जनता पार्टी इस बिल से पहले ही महिलाओं को प्राथमिकता देती रही है। हर चुनाव में सर्वाधिक महिला प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी ने ही उतारी है। आगामी विधानसभा में पूर्ण बहुमत हासिल करने का दावा करते हुए उन्होंने स्पष्ट किया कि पिछले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाले विधायकों की टिकट नहीं कटेगी, वहीं आरंभ में जिन 21 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं उनमें भी बदलाव की संभावनाओं को उन्होंने खारिज किया।

ओम माथुर ने कहा कि भाजपा उम्मीदवारों की सूची तैयार है। चुनाव समिति की हरी झंडी मिलते ही नाम घोषित किए जाएंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि भाजपा में जिताऊ कैंडिडेट को ही टिकट दी जाएगी ।उन्होंने पहली सूची जारी होने के बाद पार्टी में असंतोष की बात को भी खारिज किया।


बताया जा रहा है कि रायगढ़ की सभा से सबक लेते हुए बिलासपुर की रैली में विशेष इंतजाम किए जाएंगे । बारिश के दौरान भी लाखों लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने रायगढ़ पहुंचे थे, लेकिन बैठक व्यवस्था पर्याप्त न होने से अधिकांश लोगों को निराश लौटना पड़ा था, इसीलिए बिलासपुर में विशेष व्यवस्था की जाएगी। तैयारी का जायजा लेने रविवार को ओम माथुर के साथ स्थानीय नेतृत्व साइंस कॉलेज मैदान पहुंचा जहां आवश्यक चर्चा हुई। वहीं वापस लौटकर प्रधानमंत्री के मन की बात सुनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर विचार विमर्श किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!