रायगढ़ बैंक डकैती मामले में पांच आरोपी पकड़े गए , चेकिंग के दौरान बॉर्डर पर ट्रक और क्रेटा कार के साथ पकड़े गए पांच डकैत, डकैती में 10 लोगों के शामिल होने की जानकारी

रायगढ़ के एक्सिस बैंक में हुई डकैती के मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मंगलवार सुबह रायगढ़ स्थित एक्सिस बैंक में 5 करोड़ 62 लाख की डकैती के मामले में बलरामपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान आरोपियों को छत्तीसगढ़- झारखंड बॉर्डर के पास गिरफ्तार किया।

आरोपियों के पास से एक उड़ीसा नंबर की ट्रक और क्रेटा कार बरामद हुई है। पुलिस ने लूट के गहने और कैश भी बरामद करने के दावे किए हैं ।
बैंक डकैती को अंजाम देकर डकैत उड़ीसा के रास्ते बिहार और झारखंड भागने की फिराक में थे , इसी बीच मनुजगंज में छत्तीसगढ़ झारखंड सीमा पर चेक पोस्ट में देर रात पुलिस ने एक ट्रक की जांच की। उसमें कैश और सोना बरामद हुआ। ट्रक के आगे आगे चल रही क्रेटा कार को भी पुलिस ने रुकवाया तो आरोपी हाथ लगे । डकैतों के पास से बैंक डकैती में प्रयुक्त पिस्तौल और चाकू भी बरामद किया गया है।

इस बैंक डकैती में झारखंड निवासी निशांत कुमार उर्फ पंकज महतो, बिहार के राकेश गुप्ता, क्रेटा कार के मालिक बिहार निवासी अमरजीत कुमार दास, रांची में रहने वाले नीलेश रविदास और सुनील पासवान, उपेंद्र राजपूत, राहुल दास, अमित रविदास, पवन कुमार और विष्णु पासवान के नाम सामने आए हैं। पता चला कि यह सभी पिछले एक महीने से इस डकैती को अंजाम देने के लिए एक्सिस बैंक की रेकी कर रहे थे । घटना के बाद सुरक्षित भगाने के लिए इन लोगों ने 13 लाख रुपए में उड़ीसा नंबर की एक ट्रक भी खरीदी थी, जिसे जालंधर पावर प्लांट रायगढ़ में सामान ढोने वाले उपेंद्र सिंह को चलाने के लिए दिया गया था। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से फरार आरोपियों की पतासाजी कर रही है ।आपको बता दें कि मंगलवार सुबह बैंक खुलते ही बैंक कर्मचारियों के साथ बैंक में घुसे हथियार बंद डकैतों ने मैनेजर पर चाकू से हमला करते हुए 5 करोड़ 62 लाख रुपए की डकैती की थी। बदमाश अपने साथ कैश और गोल्ड लोन के लिए रखे गए जेवर लेकर भाग गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!