अधिक मुनाफे की लालच में बिलासपुर के कई निवेशक हुए ठगी के शिकार, 10.50 लाख रुपए लेकर फरार हुआ कथित क्रिप्टो करेंसी कंपनी का सीईओ

पुलिस लगातार लोगों को सावधान करती रही है कि वे ऑनलाइन और साइबर ठगी से बचे। इसके उपाय भी बताए जाते हैं, लेकिन उसके बाद भी लगातार लोग इस तरह के ठगी के शिकार हो रहे हैं। अधिकांश मामलों में लालच ही प्रमुख वजह होती है। बिलासपुर में एक बार फिर क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट कर अधिक मुनाफे की लालच में लाखों की ठगी का मामला सामने आया है।


हेमू नगर के तहसीलदार गली निवासी गोपेश्वर प्रसाद साहू जिला पंचायत कार्यालय में लिपिक है। तीन-चार साल पहले उनकी मुलाकात देवरी बालोद निवासी राजेंद्र कुमार बंजारे से हुई थी, जिसने खुद को इंफील्व क्रिप्टो करेंसी का सीईओ बताया था , जिसने जानकारी दी थी कि क्रिप्टो करेंसी में पैसे इन्वेस्ट करने पर बहुत अधिक मुनाफा होगा । उसकी बातो में आकर गोपेश्वर ने भी अधिक पैसे बनाने की लालच में किस्तों में राजेंद्र कुमार को पैसे दिए , साथ ही अपने कई परिचितों को भी उसने क्रिप्टो करेंसी में निवेश करवा दिया। कई लोगों ने किस्तों में राजेंद्र को पैसे दिए ।

राजेंद्र ने बताया था कि कंपनी का ऑफिस दुर्ग में बनने वाला है। इस बीच गोपेश्वर के अलावा शरद मिश्रा, विक्की जसवानी , सत्यदेव गुप्ता, गोपाल दत्त, सुनील गुप्ता, रवि बंजारे, शेख ताजीम, पन्नालाल, नरेंद्र जयसवाल , सजीव निषाद , मनीष शर्मा समेत कई लोगों ने 10.50 लाख रुपए राजेंद्र कुमार को दे दिया , जिसे लेकर वो गायब हो गया। जब इन लोगों ने उसके दफ्तर जाकर पता किया तो दफ्तर बंद मिला। मामले की शिकायत पुलिस में की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!