जयसवाल समाज से लोकप्रिय और सक्रिय संजय जायसवाल ने की लोरमी विधानसभा से दावेदारी, कहा- पार्टी ने अगर जताया भरोसा, तो जीत कर दूंगा लोरमी सीट

आकाश मिश्रा

मुंगेली/ प्रदेश में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है, जिसके चलते अब चुनाव लडने की इच्छा रखने वाले नेता अब अपनी दावेदारी पेश कर रहे है,इसी के तहत मुंगेली जिले में भी विधानसभा चुनावी तैयारियों के साथ दावेदार सामने आ रहे है। जिले के सामान्य सीट लोरमी विधानसभा के लिए कई दावेदार अपनी दावेदारी ब्लॉक अध्यक्ष के माध्यम से पेश कर चुके है। इसी तारतम्य में लोरमी विधानसभा से जायसवाल समाज से एक बड़ा चेहरा अपनी दावेदारी पेश करने जा रहा है, जिनका कांग्रेस पार्टी में लंबा राजनीतिक सफर रहा हैं।
लोरमी विधानसभा से संजय जायसवाल का नाम सामने आया है, चूंकि लोरमी विधानसभा क्षेत्र में जायसवाल समाज से करीब 20 हजार मतदाता है जो किसी भी चुनाव के नतीजे को प्रभावित करने में अपनी महती भूमिका निभा सकते है। यही वजह है कि जायसवाल समाज से एक सशक्त दावेदार के रूप में अपनी दावेदारी संजय जायसवाल के द्वारा पेश किया जा रहा है।
अगर संजय जायसवाल की राजनीति पृष्टभूमि की बात की जाए तो इनका गृह ग्राम कोदवा महंत भी लोरमी विकासखंड में आता है , जिसके चलते इनका परिवार शुरू से लोरमी विधानसभा क्षेत्र में आम जनता के बीच सक्रिय रहा है। संजय जायसवाल वर्ष 1999 से NSUI से अपनी राजनीति यात्रा की शुरुआत करते हुए 2000 से 2003 तक NSUI के छात्र संघ चुनाव प्रभारी रहे। वही वे 2004 से 2007 तक युवक कांग्रेस के ब्लॉक एवं शहर अध्यक्ष के पद पर काबिज रहे। साथ ही मुंगेली नगर पालिका में पार्षद पद पर निर्वाचित होते हुए 2009 से 2019 तक दो बार पार्षद रहते हुए दिए गए राजनीति दयित्यो का निर्वहन किया। वही कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए विभिन्न धरना प्रदर्शन एवं कार्यक्रमों में अपनी सहभागिता निभाते आ रहे है । वही कांग्रेस पार्टी द्वारा इनके दिए गए योगदान को देखते हुए वर्तमान में ये जिला उपजेल के संदर्सक मुंगेली के पद पर आसीन है।
संजय जायसवाल के द्वारा समाज सेवा के क्षेत्र में भी अपनी भागीदारी प्रस्तुत की जाती रही है । वे आगर कला मंच एवं मेरी आवाज क्लब के माध्यम से समाज सेवा करते आ रहे है। यही कारण है कि लोरमी विधानसभा से इनकी दावेदारी काफी मजबूत मानी जा रही। इनके दावेदारी से जहां जायसवाल समाज में हर्ष का माहौल है, तो वही प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं का भी आशीर्वाद इनको मिलने की उम्मीद है। अपनी दावेदारी को लेकर चर्चा करते हुए संजय जायसवाल ने बताया कि मैं करीब 20 वर्षों से कांग्रेस पार्टी से जुड़कर निरंतर जनसेवा करता आ रहा हूं । मेरे द्वारा लोरमी विधानसभा को लेकर जो दावेदारी पेश किया गया है इसमें सीधे तौर पर मेरे समाज का पूर्ण समर्थन प्राप्त है। मेरा गृहग्राम चूकि लोरमी विधानसभा में आता है जिसके चलते मैं और मेरा परिवार निरंतर कई वर्षो से आम जनमानस से जुड़े हुए है। अगर कांग्रेस आलाकमान के द्वारा मुझे चुनाव लडने का अवसर प्रदान किया जाता है तो मैं उनके भरोसे पर खरा उतरते हुए लोरमी विधानसभा की सीट कांग्रेस की झोली में डालने में कामयाब होऊंगा और प्रदेश में एक बार फिर कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार बनाने में अपनी महती भूमिका निभाऊंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!