जिसे लिफ्ट दिया, वही मोटरसाइकिल लेकर भाग गया, चोरी की मोटरसाइकिल को 10 हज़ार में गिरवी रखने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ा

यूनुस मेमन

डाकू खड़क सिंह की याद दिलाते हुए लिफ्ट लेकर लिफ्ट देने वाले का ही मोटरसाइकिल चोरी करने वाले आरोपी को कोटा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । सही कहा गया है कि आजकल भलाई का जमाना नहीं रह गया है।
ऐसा ही एक मामला कोटा क्षेत्र में आया, जहां पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी का मोटरसाइकिल भी बरामद कर लिया गया ,है जिसे उसने ₹10000 में गिरवी रख दिया था। कोटा थाना क्षेत्र के ग्राम चंगोरी निवासी रंजीत मरावी 10 जुलाई को दोपहर 11:00 बजे बिजली ऑफिस राम मंदिर चौक कोटा गया था। अपने पल्सर मोटरसाइकिल से वह वापस बेलगहना रोड बैरियर होते हुए घर लौट रहा था। एफसीआई गोदाम के पास एक व्यक्ति ने उससे लिफ्ट मांगते हुए आगे तक छोड़ने का निवेदन किया। भलमनसाहत दिखाते हुए रंजीत ने उसे अपनी मोटरसाइकिल पर पीछे बिठा लिया। कुछ दूर जाकर जब वह पेशाब करने रुका तो लिफ्ट लेकर जाने वाला व्यक्ति मौका पाकर उसके मोटरसाइकिल क्रमांक सीजी 10 BL 7313 को लेकर भाग गया। कुछ दिनों तक तो रंजीत ने खुद ही उसकी तलाश की लेकिन जब कुछ पता ना चला तो इसकी शिकायत 5 दिन बाद कोटा थाने में दर्ज कराई।
पुलिस मुखबिर के जरिए पड़ाव पारा कोटा में रहने वाले गिरजा शंकर दुबे तक पहुंची । पूछताछ में उसने बताया कि चोरी की हुई मोटरसाइकिल को जुनवानी के अक्षय कुमार मनहरे की मदद से ग्राम भरसेला, बलौदा बाजार के दीपेश कुमार भारद्वाज के पास ₹10,000 में गिरवी रखा था। पुलिस ने आरोपी के जरिए मोटरसाइकिल को बरामद किया । लिफ्ट लेकर मोटरसाइकिल चुराने वाले गिरजा शंकर दुबे को पुलिस ने मदनपुर से गिरफ्तार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!