30 जून दोपहर 3:30 बजे रेलवे नॉर्थ ईस्ट इंस्टिट्यूट मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रेलवे फुटबॉल मैदान में बनाया जा रहा है विशाल डोम, बारिश के आयोजन में खलल डालने की आशंका के बीच युद्ध स्तर पर तैयारी जारी

इस चुनावी वर्ष में सभी बड़ी राजनीतिक दलों के राष्ट्रीय नेताओं का छत्तीसगढ़ दौरा आरंभ हो चुका है। हाल ही में अमित शाह ने दुर्ग में बड़ी सभा ली और अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिलासपुर में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसकी तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है। भाजपा को संभाग की 24 विधानसभा और 4 लोकसभा सीटों पर नजर है। पार्टी को भी शायद अनुमान नहीं था कि 30 जून तक प्रदेश में इतनी बरसात हो जाएगी, इसलिए तैयारियों को युद्ध स्तर पर करना पड़ रहा है।
बिलासपुर संभाग की 24 विधानसभा सीटों को ध्यान में रखकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा बिलासपुर में सभा करेंगे। पहले लाल बहादुर शास्त्री स्कूल मैदान में जनसभा होनी थी लेकिन वहां दर्शक क्षमता कम होने और अन्य अड़चनों की वजह से अंतिम समय पर सभा स्थल को बदलकर रेलवे नॉर्थ ईस्ट इंस्टिट्यूट फुटबॉल मैदान को किया गया है, जहां इन दिनों दिन रात डोम बनाने का काम चल रहा है।

लगातार हो रही बारिश इस में अड़चन पैदा कर रही है। बताया जा रहा है कि शास्त्री स्कूल मैदान में जिला प्रशासन से अनुमति भी मिल गई थी। पहले चूंकि आयोजन जिला स्तर स्तर पर था इसलिए इसे लाल बहादुर शास्त्री स्कूल में आयोजित करने की योजना थी, लेकिन बाद में आयोजन संभाग स्तरीय होने पर जिला खेल परिसर में भी सभा आयोजित करने पर विचार किया गया, लेकिन बारिश हो ध्यान में रखकर अंततः रेलवे नॉर्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट मैदान का चयन जनसभा के लिए किया गया।


रेल प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद इन दिनों यहां डोम का निर्माण किया जा रहा है। पिछले दिनों प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी नितिन नबीन, प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय की उपस्थिति में जिला भाजपा कार्यालय में प्रत्येक विधायक को अपने अपने क्षेत्र से 5000 लोगों को लाने का लक्ष्य दिया गया। कुल 24 विधानसभा से 85 हज़ार की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है ।


बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 30 जून दोपहर करीब 3:00 बजे चकरभाठा एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे, जहां से वे सीधे सभा स्थल पर पहुंचेंगे और विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के बाद में शाम 6:00 बजे चकरभाठा एयरपोर्ट से ही रवाना हो जाएंगे। इस सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अतिरिक्त प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, विधायक पुन्नूलाल मोहले, डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी, रजनीश सिंह सहित संभाग के सातों जिले के सांसद, विधायक एवं जिला अध्यक्ष पदाधिकारी और कार्यकर्ता भाग लेंगे।

फिलहाल यहां विशाल डोम का निर्माण किया जा रहा है लेकिन इस पूरे आयोजन में बारिश खलनायक बन सकता है , जिसे ध्यान में रखकर बैठक व्यवस्था की जा रही है। मैदान में इन दिनों युद्ध स्तर पर कार्य जारी है। वही रेलवे क्षेत्र में राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत में भारी संख्या में बैनर पोस्टर नजर आने लगे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष की जनसभा के साथ ही भाजपा बिलासपुर संभाग में चुनाव का बिगुल फूंक रही है। आगामी दिनों में केजरीवाल भी जनसभा के लिए पहुंचेंगे। चुनाव के तारीखों के ऐलान से पहले ही प्रमुख दलों के राष्ट्रीय नेता जनसभा कर अपने पक्ष में माहौल बनाने की तैयारी में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!