इंडेन गैस गोदाम से 15 नग सिलेंडर और रेगुलेटर पार करने वाले 3 चोर पकड़े गए

यूनुस मेमन

ग्रीन सिटी खमतराई सरकंडा में रहने वाले सुधीर कुमार कश्यप का ग्राम अकलतरी रतनपुर में इंडेन गैस गोदाम है। रोज की तरह वे अपना गैस गोदाम बंद कर चले गए थे। 27 अप्रैल की दरमियानी रात को चोर गोदाम के छत का टिन काटकर अंदर घुसे और अपने साथ 14 नग घरेलू गैस सिलेंडर, एक नग कमर्शियल गैस सिलेंडर और 40 नग गैस रेगुलेटर चोरी कर ले गए। चोरी गई सामग्री की कीमत करीब एक लाख रुपये बताई गई।
पुलिस में 5 मई को इसकी शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आसपास के आदतन चोरों और बदमाशों से पूछताछ शुरू की, साथ ही मुखबिर भी तैनात किया। पुलिस आसपास के ढाबों पर भी नजर रख रही थी, जहां चोर चोरी का गैस सिलिंडर बेच सकते थे।


इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम गढ़वट का आदतन बदमाश जग्गू बैसवारे पिछले कुछ दिनों से अनाप-शनाप खर्च कर रहा है, इसलिए वह पुलिस की नजर में चढ़ गया। संदेह के आधार पर पुलिस ने उसे थाने बुलाकर पूछताछ की। पहले तो वो पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर उसने कबूल किया कि उसने अपने साथी संदीप कश्यप और प्रदीप निर्मलकर के साथ मिलकर 1 महीने पहले बाकायदा पूरी प्लानिंग के साथ गैस गोदाम में चोरी की थी। चोरी किए हुए गैस सिलेंडर को जग्गू ने अपने पोल्ट्री फॉर्म में छुपा कर रखा था। जहां से पुलिस ने शत प्रतिशत रिकवरी करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों ही गढ़वट के रहने वाले हैं। इस मामले में पुलिस ने जग्गू बैसवारे, संदीप कश्यप और प्रदीप निर्मलकर को गिरफ्तार कर गैस सिलेंडर और रेगुलेटर बरामद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!