अप्रैल तक सड़क और पूरा काम जून तक खत्म करें-कलेक्टर, निर्माणाधीन अरपा उत्थान एवं तट संवर्धन कार्य का कलेक्टर-एमडी ने किया निरीक्षण

बिलासपुर- स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा जारी अरपा उत्थान एवं तट संवर्धन कार्य का आज कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने एमडी श्री कुणाल दुदावत के साथ निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने अधिकारियों और ठेका कंपनी को प्रोजेक्ट के तहत बनने वाली सड़क को अप्रैल 2023 तक पूरा करने के निर्देश दिए। इसके अलावा पूरे प्रोजेक्ट के अंतर्गत सभी कार्यों को जून 2023 तक पूरा करने का अल्टीमेटम दिया है।

इंदिरा सेतु पुल से पचरीघाट तक बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के तहत अरपा को संवारने के लिए अरपा उत्थान एवं तट संवर्धन का कार्य किया जा रहा है। नदी के दोनों किनारों पर इंदिरा सेतु से शनिचरी रपटा तक 1.80 किलोमीटर की फोरलेन आधुनिक सड़क बनाई जा रही है। इस सड़क निर्माण से शहर का यातायात सुगम तरीके से संचालित हो सकेगा.नेहरू चौक से शहर के व्यस्ततम गोल बाज़ार-सदर बाज़ार और शनिचरी बाज़ार की तरफ़ जाने के लिए शहरवासियों को एक व्यवस्थित वैकल्पिक मार्ग मिल जाएगा,तो वहीं सरकंडा की ओर भी लोगों को इन जगहों तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त मार्ग की सुविधा मिलेगी। नदी में बनें सड़क का उपयोग करने से शहर में ट्रैफिक का दबाव कम होगा. इस प्रोजेक्ट में नदी के दोनों ओर फोरलेन सड़क में डिवाइडर के साथ साथ सौंदर्यीकरण भी किया जाएगा.इसके अलावा सड़क की पूरी लंबाई में आकर्षक स्ट्रीट और सोलर लाइट भी लगाई जाएगी। आकर्षक दिशा सूचक बोर्ड,बैठने के लिए बेंच रहेगा। इस कार्य में अरपा के उत्थान के साथ-साथ तट संवर्धन का भी कार्य शामिल है। जिसमें नदी के दोनों ओर तट पर पिचिंग कार्य एवं नदी में शहर के गंदी पानी को मिलने से रोकने के लिए नाला भी बनाया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने टो वाॅल के काम में तेजी लाने के निर्देश देते हुए बचे हुए रिटेनिंग वाॅल के कार्य को भी जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने कहा की मैन पावर और मशीनरी में इजाफा करें और अप्रैल तक पूरी सड़क बनाएं। जून 2023 तक प्रोजेक्ट के सभी कार्यों को पूरा करें। आज निरीक्षण में बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारी और ठेका कंपनी की टीम मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!