अच्छे से पढ़ाई कर मेरिट सूची में बनाएं स्थान, ताकि मां-बाप को गर्व महसूस हो: रामशरण, महापौर ने मिशन स्कूल में साइकिल वितरण करने के साथ ही इनाम बांटे

बिलासपुर। खेल के साथ ही पढ़ाई-लिखाई पर बराबर ध्यान देना चाहिए। अच्छे से पढ़ाई कर मेरिट सूची में स्थान बनाएं, ताकि मां-बाप के साथ ही स्कूल और जिला व प्रदेश को आप गर्व हो। आगे चलकर ऐसा कर दिखाएं, जिससे आप दूसरों के लिए मिसाल बन सकें।

ये बातें महापौर रामशरण यादव ने बुधवार को बृहस्पति बाजार चौक स्थित मिशन हायर सेकेंडरी स्कूल में साइकिल व पुरस्कार वितरण समारोह में कहीं। इस अवसर पर मेयर ने कक्षा नवमीं की 63 छात्राओं को मुख्यमंत्री नि:शुल्क सरस्वती साइकिल योजना के तहत साइकिल बांटी। इसके अलावा स्कूल में आयोजित रंगोली, पोस्टर पेंटिंग, मेहंदी, कबाड़ से जुगाड़, तात्कालिक भाषण, हस्त लेखन, बाल थ्रो प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार बांटे गए। मेयर श्री यादव ने कहा कि बच्चियों को आगे की शिक्षा लेने में कोई परेशानी हो, इसे ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरस्वती साइकिल योजना लागू की है। साइकिल मिलते ही स्कूल और घर की दूरी कम हो जाती है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को प्रेरित करते हुए कहा कि पहली बात तो ऐसा कोई काम ना करो जिससे मां-बाप को तकलीफ़ हो। गलत संगति न करें, गलत आदत न डालें। अपनी पढ़ाई-लिखाई में ढिलाई न बरतें। लगन से हर अच्छा काम कीजिए और माता-पिता की हर बात पर अमल कीजिए। ऐसा करने से आप एक अच्छी संतान बन सकते हैं। यदि ऐसा आप करेंगे तो गलत से बचेंगे। अच्छे को अपनाओगे तो निश्चित ही आपके मां-बाप कहेंगे कि “हमारी संतान सबसे अच्छी है। कार्यक्रम की अध्यक्षता वार्ड पार्षद संगीता तिवारी ने की। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राजकुमार तिवारी, पार्षद रामप्रकाश साहू, शिक्षिका रेण लाल, ममता रानी कंवर, शिक्षक सतीश साहू, प्रदीप चौधरी के अलावा छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!