राहुल गांधी के भारत जोड़ो पदयात्रा से डर गए आर एस एस प्रमुख भागवत, तभी लगा रहे हैं मस्जिद दरगाह के चक्कर- मुख्यमंत्री बघेल

आलोक मित्तल

महामाया देवी के दर्शन के लिए रतनपुर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए अलग-अलग विषयों पर अपनी राय रखी। बिलासपुर में पहले यात्री ट्रेनों को कैंसिल करने और फिर भोपाल की उड़ान बंद करने के सवाल पर उन्होंने गेंद सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पाले में डालते हुए उनकी खामोशी पर सवाल खड़ा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में महंगाई, बेरोजगारी, रेलवे में भर्ती, पेट्रोल डीजल की कीमत पर भी सांसद खामोश हैं।
पिछले दिनों आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत जिस तरह से तुष्टिकरण की राजनीति करते दिखे उसे आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कटाक्ष किया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से घबराकर मोहन भागवत मस्जिद और दरगाह में मत्था टेक रहे हैं। कांग्रेस के डर से आर एस एस प्रमुख को मस्जिद जाकर चादर चढ़ाने और सजदा करने की जरूरत पड़ गई है।
एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार बेहतर फसल होने की वजह से उम्मीद है कि सरकार एक लाख करोड़ मीट्रिक टन से अधिक धान की खरीदी करेगी, इसलिए 1 नवंबर से धान खरीदी आरंभ की जा रही है।
भाजपा नेता सरोज पांडे द्वारा एंकरिंग करते हुए बदहाल सड़क के मामले को उजागर करने पर चुटकी लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरोज पांडे सीधे-सीधे अपना गुस्सा जाहिर करने की बजाय मुख्यमंत्री के कंधे का सहारा ले रही है । जिस सड़क पर गड्ढे बने हैं उसे 4 साल पहले रमन सिंह ने बनाया था, इसलिए उन्हें रमन सिंह के खिलाफ बोलना चाहिए। राजस्थान में जारी मौजूदा सियासी उठापटक के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस में लोकतंत्र है इसलिए अध्यक्ष का चुनाव हो रहा है। जहां 4 लोग होंगे वहां हलचल होगा। कांग्रेस भाजपा की तरह नहीं है जिसमें नड्डा को दोबारा अध्यक्ष चुन लिया गया और किसी को पता भी नहीं चला। इस मौके पर उनके साथ बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!