लायंस क्लब बिलासपुर ने वाइल्डलाइफ जनरलिस्ट सत्य प्रकाश पांडे जी को उनकी उत्कृष्ट फोटोग्राफी के लिए सम्मानित किया

लायन परमजीत सिंह सलूजा, लायन रौनक अग्रवाल, लायन देवेंद्र टुटेजा एवं लायन ,अमरजीत सिंह दुआ ने उन्हें श्रीफल एवं मोमेंटो भेंट किया।
इस अवसर पर उनके परिवार के सदस्य भी उपस्थित थे।
सत्य प्रकाश ने वर्ष 2014 से मोबाईल फोटोग्राफी शुरू की, उसके पहले फोटोज खिंचवाने का शौक था। धीरे धीरे फोटोग्राफी का असर सर पर चढ़ कर जादू सा बोलने लगा,साल 2017 से प्रोफेशनल कैमरे से तस्वीरें खींचना शुरू किया । साल 2016 में अचानकमार में जंजीरों से बंधे सोनू हाथी,बाद उसके बेलगहना के जंगल में 13 हाथियों की तस्वीर ने न सिर्फ छत्तीसगढ़ बल्कि देश में पहचान दिया दी।
वाइल्डलाइफ फोटोजर्नलिस्ट के रूप में सफर अनवरत जारी है । विश्व फोटोग्राफी दिवस के मौके पर तीन दिन की फ़ोटो प्रदर्शनी रामा मैग्नेटो मॉल में लगाई गई जिसका आज 21 अगस्त रविवार की रात समापन हो गया । यह उनकी 5 वी फ़ोटो प्रदर्शनी है। सत्यप्रकाश राज्य स्तर पर तीन फ़ोटो प्रतियोगिता में विजेता रहे चुके हैं। 2017 में हाथियों की तस्वीर को लेकर मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने वन श्री में सम्मानित किया । देश के विभिन्न हिस्सों में जाकर पर्यावरण और वन्य जीवन की तस्वीरें लेने के अलावा उनके संरक्षण और संवर्धन की कोशिश लगातार जारी है ।
उपरोक्त जानकारी लायंस क्लब के सचिव सचिव रौनक अग्रवाल ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!