बुजुर्गों की बात देश के साथ परिचर्चा कार्यक्रम आयोजित, वरिष्ठ नागरिकों ने की युवाओं एवं बच्चों से स्वतंत्रता से जुड़ी बातें 

बिलासपुर/समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम “बुजुर्गों की बात देश के साथ” में वरिष्ठ नागरिकों ने युवाओं एवं बच्चों से स्वतंत्रता से जुड़ी देशभक्ति पूर्ण घटनाओं से संबंधित विषयों पर परिचर्चा की गई। यह कार्यक्रम आज अनुभव भवन बृहस्पति बाजार बिलासपुर में आयोजित किया गया। महापौर श्री रामशरण यादव के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम हुआ। इस अवसर पर समाज कल्याण विभाग की प्रभारी संयुक्त संचालक श्रीमती सरस्वती रामेश्री, वरिष्ठ नागरिक कनफेडरेशन के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश, जेष्ठ नागरिक संघ के अध्यक्ष श्रीमती विद्या गोवर्धन, सचिव श्रीमती सत्यभामा अवस्थी मौजूद थे।

      बुजुर्गों की बात देश के साथ की परिचर्चा कार्यक्रम पर वरिष्ठ जन की ओर से श्री जफर अली समाजसेवी, श्री अनुराग वर्मा, श्री हरीश तिवारी, श्री महेश श्रीवास, डॉक्टर सुधाकर विवे द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर बिलासपुर के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को चित परिचित अंदाज में याद करते हुए उन्हें नमन किया और आज के युवा पीढ़ियों को उनकी कुर्बानियों को व्यर्थ नहीं जाने का संदेश दिया ।

       इस अवसर पर युवा वर्ग की ओर से श्री संजय खुराना समाज कल्याण विभाग, शिक्षक श्रीमती अश्वनी यादव, क्रांति दुबे, आरती चंद्रा शिक्षिका साइन लैंग्वेज आनंद निकेतन, डेफ एसोसिएशन की शिक्षिका पूजा सिंह ने अपनी बात देश के साथ रखते हुए बुजुर्गों की बात देश के साथ परिचर्चा कार्यक्रम में सम्मिलित होकर आजादी के शहीदों पर विस्तृत जानकारी देते हुए शहीदों को याद किया।

    कार्यक्रम में महापौर द्वारा बुजुर्गों के अनुभव का लाभ प्राप्त करने की इच्छा जाहिर की तथा बुजुर्गों के अनुभव को अपना धरोहर मनाने का संदेश दिया। 

      कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विभाग की ओर से श्री प्रशांत मुकासे ,जीआर चंद्रा, संजय खुराना, सौरभ दीवान, एलडी भांगे ,विजय केसकर ,दादू लाल, समाजसेवी संस्थाओं की ओर से श्रीमती ममता मिश्रा ,ज्योति तिवारी ,श्वेता दीवान के साथ ही बड़ी संख्या में वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!