बंगाली समाज के सामाजिक भवन का होगा निर्माण, विधायक नाग ने रखी आधारशिला बंगाली समाज को विधायक नाग ने दी बधाई, समाज ने जताया आभार

पखांजूर से बिप्लब कुण्डू-

पखांजूर–
अंतागढ़ विधायक अनूप नाग ने आज नगर पंचायत पखांजूर के वार्ड क्रमांक 8 में नया बाजार बस स्टैंड के पास 20 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले सर्व बंगाली समाज के सामाजिक सामुदायिक भवन का बंगाली परम्परा अनुसार भूमिपूजन किया ।

विधायक नाग ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी बंगाली समाज के माताओं बहनों का मुंह मीठा कराकर बधाई और शुभकामनाएं दी और बंगाली समाज के लोगो ने भी विधायक का मुंह मीठा कराकर उनका आभार व्यक्त किया ।

इंदिरा गांधी को किया विधायक ने याद, कहा परलकोट वासियों को बसाया

विधायक नाग ने समाज के लोगो को संबोधित करते हुए कहा की यह परलकोट विलेज आज से लगभग 40-45 वर्ष पूर्व हमारी आराध्य देवी स्वरूप पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी जी के द्वारा बंगाली समाज के लिए बसाया था उन्होंने न सिर्फ यहां मेरे बंगाली भाईयो बहनों को घर के लिए जमीन दी बल्कि अपनी आजीविका चलाने के लिए खेती के लिए भी जमीन प्रदान की !

उन्होंने कहा की कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार सदैव हर वर्ग के हित एवं उत्थान के लिए पीढ़ी दर पीढ़ी कार्य करते आ रहे है जिसके लिए प्रत्येक वर्ग एवं समाज उनका सदा आभारी रहेगा और उन्होंने यह भी कहा की जिस दिन कांग्रेस की केंद्र की सत्ता में वापसी होगी उस समय निश्चित ही बंग समुदाय के लोगों के हित में ऐतिहासिक निर्णय लेने के साथ बड़ी खुशखबरी मिलने की पूरी संभावना है ।
विधायक नाग ने भाजपा पर भी बंगाली विरोधी मानसिकता का आरोप लगाते हुए कहते है की पिछले 15-20 वर्षो में विभिन्न प्रकार के सामाजिक संगठन सक्रिय हुए परंतु भाजपा द्वारा भेदभाव हमेशा बंगाली समुदाय के साथ ही होता आया है उन्होंने भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा की भाजपा के बड़े नेता का 15 वर्षो के शासन के दौरान लाखो की संख्या में इस क्षेत्र में रहने वाले बंगाली समाज के लिए एक सामाजिक भवन की व्यवस्था न कर पाना यह दर्शाता है की उनका बंगाली समुदाय के हित से कोई लेना देना नही है ।


विधायक नाग ने भाजपा पर यह भी आरोप लगाया की बंगाली समाज द्वारा 2015 के नामोशुद्र आंदोलन के दौरान भाजपा नेताओं ने न सिर्फ अपनी अपनी जेबें गरम की बल्कि पूरे बंगाली समुदाय के साथ बहुत बड़ा विश्वासघात किया है उन्होंने कहा की एक सफल हो चुके आंदोलन को अपने निजी स्वार्थ के लिए भाजपाइयों ने असफल बनाया । उन्होंने यह भी कहा की तब के नमोशुद्र आंदोलन के संरक्षक जो भाजपा के एजेंट के रूप में कार्य कर तत्कालीन कांकेर लोकसभा के सांसद से मिलीभगत कर पूरे समाज के त्याग, प्रतिष्ठा और समर्पण का न सिर्फ मजाक उड़ाया था बल्कि पूरे समाज के विस्वास को बेचकर इन्होंने बंगाली समाज के प्रति अपनी घृणा एवं उपेक्षा को बड़े स्वरूप में जाहिर कर दिया था ।
कांग्रेस के जगदीश साहा, सरिता नाग, गोमती निषाद, शिवानी हालदार, अमल बड़ाई, विकास मंडल, अखिल हीरा, संजय कीर्तनिया, मनोज सरकार, विकास मंडल, निरंजन ढाली, स्वपन शील, परिमल हालदार, सुबल मंडल, बिस्वजीत कीर्तनिया, सुभाष बाइन, अनूप शील, नगर पंचायत सीएमओ समेत भारी संख्या में बंगाली समाज के लोग मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!