आमाबेड़ा एवं सिकसोड़ के महिला समूह को विधायक ने दिए बर्तन सेट महिलाएं सशक्त होकर हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही – विधायक अनूप नाग

पखांजूर से बिप्लब कुण्डू-

पखांजूर–
आज अंतागढ़ विधायक अनूप नाग ने अपने अंतागढ़ स्तिथ विधायक कार्यालय में कोयलीबेड़ा क्षेत्र के ग्राम पंचायत सिकसोड़ के आश्रित गांव पुसवाही के मां दुर्गा स्वयं सहायता समूह एवं ग्राम पंचायत आमागांव के शीतला स्व सहायता समूह की महिलाओ को उनके मांग अनुरूप समूह के सफल संचालन एवं क्रियान्वन के लिए बर्तन सेट प्रदान किया ।

हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं महिलाएं :- विधायक

विधायक अनूप नाग ने समूह की महिलाओ को संबोधित करते हुए कहा कि आज महिलाएं सशक्त हो रही हैं, और वे सशक्त होकर समाज कल्याण और राजनीति में ही नहीं बल्कि हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। चाहे वह शिक्षा हो, चिकित्सा हो, सामाजिक, धार्मिक, राजनैतिक क्षेत्र हो सभी क्षेत्र में महिलाएं अपनी पहचान बना रही है। कांग्रेस ने ही महिलाओं को अधिकारिता दी, उन्हें सम्मान दिया है। रानी अवंती बाई, रानी कमलापति, रानी दुर्गावती, लक्ष्मीबाई सभी ने इस धरा पर संघर्ष किया है। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने महिलाओं को प्रथम पंक्ति में खड़ा कर महिलाओं को सम्मान दिया ।

विधायक ने कहा, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने संघर्ष किया और वह प्रधानमंत्री बनीं और बड़ी-बड़ी लड़ाइयां लड़ी व ‘आयरन लेडी’ के रूप में प्रसिद्ध हुईं। कांग्रेस पार्टी को सोनिया गांधी के रूप में एक महिला निपुणता से संभाल रही हैं। उन्होंने राजीव गांधी का भी जिक्र करते हुए कहा की राजीव जी की सोच थी की महिलाओ को राजनीति के साथ साथ समाज के हर क्षेत्र ने आगे लाया जाए’’ ।

कांग्रेस पार्टी महिलाओ के सम्मान में कमी नही आने देगी

विधायक ने कहा महिलाओं को सम्मान और सुरक्षा देने का काम कांग्रेस पार्टी शुरू से ही करते आई है। कांग्रेस पार्टी महिलाओं के मान सम्मान में कभी कोई कमी आने नहीं देगी। उन्‍होने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नेतृत्व में प्रदेश की कांग्रेस सरकार महिलाओं के उत्थान और विकास के लिए भी प्रतिबद्ध है। महिलाएं आगे बढ़ें और हमारे सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लें ।

स्व सहायता समूह की सभी महिलाओ ने विधायक को अपना भाई, बेटा, भांटो पुकारकर उनका आभार व्यक्त किया और कहा की हमारा विधायक अच्छा काम कर रहा है भविष्य में भी ऐसे और भी कई मांगे हम करेंगे तो विधायक ने भी मुस्कुराकर जवाब देते हुए कहा की मेरी माताओं, बहनों के हर आदेश का पालन करूंगा ।

ये रहे मौजूद

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अखिलेश चंदेल, आमागांव सरपंच कुंवर सिंह ध्रुव, लखेश्वरी जैन, सुभद्रा जैन, राजेश्वरी जैन, सुशीला नाग, रतिराम दुग्गा, श्रवण नेताम, पुनीत पटेल, रमेश बघेल, सागर चंदे, शमकुंवर जैन, द्रौपति जैन, गायत्री जैन, सीता बाई जैन, लक्ष्मी बाई जैन, उमाभारती जैन, रिझो बाई जैन, शांति दर्रो, सोनी मंडावी, संगनी मंडावी, लीला आंचले, सरोज मंडावी, गौरी मंडावी, जानकी मंडावी समेत समूह की कई महिलाएं मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!