बिलासा कन्या महाविद्यालय के वार्षिक उत्सव में शामिल हुए विधायक शैलेश, किया नए लैब और कैंटीन का भी उद्घाटन

 आलोक

बिलासा कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बुधवार को वार्षिकोत्सव कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में बिलासपुर विधायक शैलश पांडेय और तखतपुर विधायक रश्मि सिंह ठाकुर मौजूद रही। कार्यक्रम में महाविद्यालय के नवीन कैंटीन और कम्प्यूटर लैब का उद्घाटन भी किया गया। तो विधायक शैलश पांडेय ने महाविद्यालय के विकास कार्यो के लिए विधायक निधि से बारह लाख रुपये की स्वीकृति भी दी।

 महाविद्यालयों में हर साल वार्षिक उत्सव कार्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थियों को उनके अंदर छिपी कला को सामने रखने के लिए मंच प्रदान किया जाता है। वही सालभर के महाविद्यालय का लेखाजोखा भी कार्यक्रम में प्रस्तुत होता है। इसी कड़ी में बुधवार को सिविल लाइन रोड स्थित शासकीय बिलासा कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वार्षिक स्नेह सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बिलासपुर विधायक शैलश पांडेय वही अध्यक्षता तखतपुर विधायक रश्मि सिंह ठाकुर ने की। सबसे पहले मुख्य अतिथि ने महाविद्यालय के नए नवीन कैंटीन और नए आधुनिक कम्प्यूटर लैब का उद्घाटन किया। इसके बाद महाविद्यालय के प्राचार्य के द्वारा महाविद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्रसंघ के द्वारा विधायक के सामने कुछ मांगे भी रखी गई। जिसमें महाविद्यालय में छात्राओं के लिए कॉमन रूम,के साथ ऑडिटोरियम बनाना प्रमुख था। वही कार्यक्रम में महाविद्यालय की छात्रा के द्वारा लिखी गई किताब लव एंड वॉर राजनीति का विमोचन भी किया। गया।इस मौके पर मुख्य अतिथि बिलासपुर विधायक शैलश पांडेय ने सभी उपस्थित छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि जिस शिक्षा का चयन आपने किया है उस पर पूर्णता मेहनत करे तो सफलता जरूर मिलेगी। वही उन्होंने छात्राओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए स्वरोजगार से जुड़ने के लिए भी प्रेरित किया।कार्यक्रम में महाविद्यालय के द्वारा कुछ मांगे मुख्य अतिथि के सामने रखी गई। जिस पर त्वरित निर्णय लेते हुए विधायक शैलश पांडेय ने विधायक निधि से महाविद्यालय में शेड निर्माण के लिए दस लाख और नवीन कैंटीन में ठंडक बनाये रखने के लिए दो लाख रुपये एसी के लिए देने की घोषणा की।

वार्षिक स्नेह सम्मेलन कार्यक्रम में सालभर की खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ शिक्षा में क्षेत्र में अव्वल रहने वाली छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। वही महाविद्यालय की छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमो की प्रस्तुति भी दी गई।
 जिसके बाद अतिथियों को महाविद्यालय प्रबंधन के द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। इस अवसर पर उच्च शिक्षा कार्यालय के अपर संचालक एस आर कमलेश,नगर निगम सभापति शेख नजरुद्दीन, निगम पार्षद , महाविद्यालय के प्रोफेसर,शिक्षक सहित छात्र छात्राएं बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!