नक्सलियों को भेजी जा रही विस्फोटक सामग्री, पहुंचानेे वाला नक्सल समर्थक गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, 4 गिरफ्तार

पखांजुर से बिप्लब कुण्डू–20.2.22

तेलंगाना से दामरंचा के रास्ते छत्तीसगढ़ ला रहे थे सामान,

पखांजूर –

छत्तीसगढ़ के पखांजुर सीमा से लगे महाराष्ट्र गढ़चिरौली में नक्सलियों को विस्फोटक सामग्री पहुंचाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने में पुलिस को सफलता मिली है।19/02/2022 को मिली खुफिया जानकारी के आधारपर अनुमंडल जिमलगट्टा के उप पुलिस स्टेशन दामरंचा क्षेत्र के ग्राम भंगारामपेठा में पुलिस उपनिरीक्षक सचिन घोडके के नेतृत्व में उप पुलिस स्टेशन की पार्टी और क्युआरटी पार्टी के नक्सल विरोधी अभियान के दौरान तेंलगना से दामरंचा के रास्ते छत्तीसगढ़ में ले जाने वाले 4 नक्सल समर्थक के गिरोह से 10 कार्डेक्स वायर के बंडल कुल 3500 मीटर लंबाई के और नक्सल सामग्री जब्त करने में पुलिस को सफलता मिली है।


नक्सलियों को सामग्री पहुंचाने वाले आरोपियों के नाम राजु गोपाल सल्ला उम्र 31 साल रा. आसिफनगर, एनटीआर कॉलनी, जि. करीमनगर (तेलंगणा),काशिनाथ ऊर्फ रवि मुल्ला गावडे उम्र 24 साल रा. भंगारामपेठा त. अहेरी, साधु लच्चा तलांडी उम्र 30 साल रा. भंगारामपेठा त. अहेरी, मोम्मद कासिम शादुल्ला रा. आसिफनगर, एनटीआर कॉलनी, जि. करीमनगर तेलंगाना, 5) छोटु ऊर्फ सिनु मुल्ला गावडे रा. भंगारामपेठा त. अहेरी जि. गडचिरोली है। इसमे से 4 आरोपियों को जवानों ने पकड़ लिया है। 01 आरोपी ग्राम भंगारामपेठा निवासी छोटु ऊर्फ सिनु मुल्ला गावडे फरार है। गढ़चिरौली पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही है।

विस्फोटक बनाने के लिए इस सामग्री का करने वाले थे इस्तेमाल,

गढ़चिरौली जिले में नक्सली हिंसा को अंजाम देने के लिए तरह-तरह के हथियारों और विस्फोटकों का इस्तेमाल करते है।नक्सल समर्थक के पास सें जब्त कॉर्डेक्स वायर का इस्तेमाल नक्सली बनावटी बिजीएल, हँन्ड ग्रेनेड, बम, और आयईडी बनाने के लिए व्यापक रुप से किया जाता है। टिसीओसी सप्ताह के दौरान नक्सलियों द्वारा विस्फोटकों का बडे पैमाने पर इस्तेमाल किया जानेवाला था।

यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल, अतिरीक्त पुलिस अधीक्षक सोमय मुंडे, अतिरीक्त पुलिस अधीक्षक समीर शेख, साथ ही अनुमंडल पुलिस अधिकारी जिमलगट्टा सुजीत कुमार क्षीरसागर के मार्गदर्शन में प्रभारी अधिकारी दामरंचा के पुलिस उपनिरीक्षक सचिन घोडके इनके नेतृत्व में कि गई।
इस सफल कारवाई के चलते पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने अभियान में शामिल जवानों की तारीफ की। साथ ही प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष के रूप सें नक्सलियों की मदद करने वाले नक्सली समर्थकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!