अपनी कथित प्रेमिका से मिलने की जिद में युवक ने थाने के बाहर खुद को लगा ली आग, जलता हुआ थाने के भीतर किया प्रवेश, पिछले 2 दिनों में 4 बार कर चुका है खुदकुशी का प्रयास, मंगला क्षेत्र के बदमाश से हलाकान सिविल लाइन पुलिस

आकाश दत्त मिश्रा

अपनी कथित प्रेमिका से मिलने की जिद में युवक बार-बार आत्महत्या का प्रयास कर रहा है ।आदतन बदमाश मंगला, दीनदयाल कॉलोनी निवासी जानू उर्फ समीर खान ने शुक्रवार देर रात सिविल लाइन थाने के सामने खुद को आग लगा ली। आत्महत्या को पुलिस के खिलाफ हथियार की तरह इस्तेमाल करने वाला यह बदमाश पिछले कुछ दिनों से लगातार इसी तरह का प्रयास कर रहा है। शादीशुदा होने के बावजूद इसका पिछले 4 साल से कोटा की एक युवती से कथित प्रेम संबंध है।

युवती के परिजनों का कहना है कि इस बदमाश ने युवती को झांसे में लेकर उससे बड़ी रकम वसूली है, जबकि समीर खान दावा कर रहा है कि उस युवती ने उससे 1.8 लाख रुपए लिए है। समीर खान की इन्हीं हरकतों से चिढ़कर युवती द्वारा भी उसके खिलाफ कई थानों में शिकायत दर्ज कराई गयी है और दोनों के बीच बातचीत भी बंद है । अब शादीशुदा होने के बावजूद समीर खान उससे निकाह करने की जिद लिए बैठा है।


हैरानी इस बात की है कि समीर खान की बीवी भी इसमें उसका पूरा साथ दे रही है। इसी मांग पर दबाव बनाने समीर खान ने 2 दिन पहले जहर पर लिया था, जिसके बाद उसे सिम्स में भर्ती कराया गया। जिसके बाद से समीर खान की बीवी पुलिस पर दबाव बनाने लगी कि इस मामले में एफ आई आर दर्ज किया जाए। जब पुलिस सिम्स में उसका कथन लेने पहुंची तो समीर खान अस्पताल की छत पर चढ़ गया। वह पुलिस को ही कूदकर जान देने की धमकी देने लगा। किसी तरह पुलिस उसे समझा बुझा कर नीचे ले आई तो अगले दिन वह रेल से कटने ट्रैक पर चला गया।

वहां से भी किसी तरह उसे बचा कर लाया गया तो शुक्रवार की रात करीब 12:00 बजे वह अपने भाई के साथ सिविल लाइन थाने पहुंचकर हंगामा मचाने लगा। खुद पर पेट्रोल छिड़ककर बार-बार धमकी दे रहा था कि वह आत्मदाह कर लेगा। उसे समझाने की बजाय उसका भाई उसका वीडियो बनाने में और उसे आग लगाने के लिए उकसाने में लगा हुआ था। पुलिस पर बेजा दबाव बनाने के प्रयास में इस सरफिरे ने अंततः खुद को आग लगा ही लिया।
बताया जा रहा है कि थाने के बाहर खुद को आग लगाने के बाद जानू उर्फ समीर खान दौड़ते हुए सिविल लाइन थाने में घुस आया, जिसे देखकर पुलिस के होश उड़ गए। किसी तरह उसके शरीर में लगी आग को बुझा कर उसे वापस अस्पताल भेजा गया। कुल मिलाकर जानू खान पिछले कुछ दिनों से सिविल लाइन पुलिस के लिए सरदर्द बना हुआ है। दीनदयाल कॉलोनी में रहने वाला समीर खान कहने को तो चाय का ठेला लगाता है, लेकिन असल मे वह आदतन बदमाश है और कई मामलों में जेल भी जा चुका है। इलाके के लोग उससे बुरी तरह परेशान है।

जिस कोटा की युवती के साथ प्रेम संबंध होने का वह दावा करता है वह और उसका परिवार भी इस बदमसज से तंग आ चुके हैं लेकिन समीर खान का परिवार उसकी हरकतों में उसका साथ देकर उसे उकसाने का काम कर रहा है । प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शुक्रवार रात भी समीर खान के भाई द्वारा उकसाने पर ही उसने खुद को आग लगाई थी इसलिए उसके खिलाफ भी हत्या के प्रयास का मामला बनता है। जब तक पुलिस इन बदमाशों के खिलाफ सख्त कार्यवाही नहीं करेगी तब तक यह इसी तरह से पुलिस को ही परेशान करते रहेंगे, क्योंकि इन लोगों ने तो आत्महत्या को ही हथियार बना लिया है, शायद इसलिए पुलिस भी इनके आगे फिलहाल बेबस नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!