मध्य नगरी में दुर्गा पूजा देखने गई दो महिलाएं हुई चेन स्नेचिंग का शिकार, भीड़ का फायदा उठाकर महिला गैंग ने किया लाखों के जेवर पार

बिलासपुर में आयोजित दुर्गोत्सव को देखने हजारों की संख्या में लोग पंडालो में पहुंच रहे हैं। शहर के कुछ चुनिंदा पंडाल है, जहां दर्शनार्थियों की अत्यधिक भीड़ होती है, जिसका फायदा चेन स्नेचिंग गैंग उठा रहा है। बिलासपुर के सिरगिट्टी क्षेत्र के मंदिर में चेन स्नेचिंग के बाद मध्य नगरी में भी इसी तरह की सिलसिलेवार घटना हुई है। गुरुवार को श्री राम विहार में रहने वाली आर लक्ष्मी और महिमा नगर सिरगिट्टी में रहने वाली किरण सिंह दर्शन करने मध्य नगरी दुर्गा उत्सव पहुंची थी, जहां भीड़ का फायदा उठाकर किसी ने आर लक्ष्मी का 1लाख 60,000 रुपए कीमती और किरण सिंह का एक लाख 80 हजार रुपए कीमती सोने का चेन पार कर दिया ।महिलाओं ने बताया कि यह काम किसी महिला गैंग का है, जिन्होंने पहले तो उन्हें घेरा बनाकर ध्यान भटकाया और फिर एक विक्षिप्त सी दिख रही उनकी ही साथी ने मौका देखकर चेन पार कर दिया। बिलासपुर में इस तरह की घटनाएं लगातार होने से अंदेशा जताया जा रहा है कि चेन स्नेचिंग का कोई महिला गैंग बिलासपुर में सक्रिय है। इन दोनों मामले की शिकायत कोतवाली थाने में की गई है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

हालांकि पुलिस को अंदेशा था कि इस तरह की घटनाएं हो सकती है इसलिए उन्होंने टीम शक्ति का गठन किया था। साथ ही सभी दुर्गा उत्सव समितियो को भी आयोजन स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाने कहा गया था । इसके बावजूद उन महिलाओं का भी दोष कम नहीं है जो इतने भीड़भाड़ वाले आयोजनों में लाखों रुपए के गहने पहनकर पहुंच जाती है, जबकि पुलिस और आयोजन बार-बार कहते हैं कि भीड़भाड़ वाले स्थान में अपने कीमती गहने, मोबाइल पर्स आदि की सुरक्षा वे स्वयं करें, लेकिन कुछ लापरवाह लोग हैं जो उन बातों को गौर नहीं करते , जिसके कारण उन्हें इस तरह की घटनाओं का शिकार होना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!