बांग्लादेश में  हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में सामने आया संत समाज, बिलासपुर में बांग्लादेश के खिलाफ गरजे संत महात्मा

बांग्लादेश से हिंदुओं को तत्काल भारत लाया जाए तथा यहां की नागरिकता प्रदान की जाए – आचार्य दिनेश

सर्वेश्वर महाराज ने कहा – बांग्लादेश की सेना का हिंदुओं के साथ व्यवहार अच्छा नहीं, राष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री करें दखल।

बांग्लादेश मे हिंदुओं पर अत्याचार को लेकर अखिल भारतीय संत समिति एवं अखिल भारतीय संत समिति धर्म समाज का प्रतिनिधि मंडल राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री से जल्द ही मुलाकात कर भारत सरकार द्वारा इस मामले में संज्ञान लेकर तत्काल कार्यवाही की जाए और बांग्लादेश में रहने वाले हिंदुओं को तत्काल भारत में लाया जाए।भारत की नागरिकता दिए जाने की मांग रखेगा।अखिल भारतीय संत समिति का प्रतिनिधि मंडल जल्द ही राष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री से मिलेगा। पीतांबरा पीठ त्रिदेव मंदिर सरकंडा में पत्रकारों से चर्चा करते हुए अखिल भारतीय संत समिति धर्म समाज छत्तीसगढ़ के प्रमुख पीठाधीश्वर आचार्य डॉ.दिनेश जी महाराज ने कहा है कि तख्ता पलट के बाद आज बांग्लादेश के हालत बहुत बिगड़े हुए हैं वहां मंदिरों को तोड़ा जा रहा है। सनातन धर्म को मानने वालों की हत्या की जा रही है दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं। हमारा पड़ोसी देश बंगलादेश भारत के साथ आपसी सहयोग की भावना नहीं रखता है तो यह निम्न बुद्धि का परिचायक है। भारत सरकार का विदेश मंत्रालय बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा के लिए पुख्ता व्यवस्था करें तथा भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग अखिल भारतीय संत समिति एवं अखिल भारतीय संत समिति धर्म समाज द्वारा की गई है ।

पीतांबरा पीठाधीश्वर आचार्य डॉ. दिनेश जी महाराज ने कहा है कि हमें अधर्म का विरोध करना चाहिए तथा सनातन धर्म की रक्षा के लिए आगे आना चाहिए।बांग्लादेश के प्रधानमंत्री को षड्यंत्र के तहत हटाया गया है जिसमें अमेरिका का हाथ है। बांग्लादेश की घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस पर हस्तक्षेप करना चाहिए। और बांग्लादेश के हिंदू परिवार के साथ भारत साथ खड़ा है। महामंडलेश्वर सर्वेश्वर दास महाराज अखिल भारतीय संत समिति छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष ने कहा है कि बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही वहां रह रहे हिंदुओं के साथ टारगेट किलिंग और महिलाओं के साथ जघन्य अपराध की घटनाएं हो रही हैं हिंदू बाहुल्य इलाके के थाने बंद हैं और किसी प्रकार की रिपोर्ट नहीं लिखी जा रही है ,तथा बांग्लादेश की सेना के द्वारा भी अल्पसंख्यक हिंदुओं के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जा रहा है। जिससे बांग्लादेश में रहने वाले हिंदू परिवार कष्ट एवं वेदना झेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ विरोधी तत्व सनातन धर्म को खत्म करना चाहते हैं हिंदुओं की रक्षा के लिए हम सबको आगे आना चाहिए तथा बांग्लादेश में हिंदू समाज की रक्षा के लिए मानवाधिकार को लागू करना चाहिए बांग्लादेश में शांति की स्थापना के लिए मानवता की रक्षा के लिए सनातन धर्म की रक्षा के लिए भारत सरकार को भी पहल करना चाहिए।

श्री पीताम्बरा पीठ, त्रिदेव मन्दिर, सुभाष चौक, सरकंडा, बिलासपुर (छ:ग) मे उक्त संतो के द्वारा प्रेस वार्ता किया गया। जिसमे महामंडलेश्वर श्री सर्वेश्वर दास जी महाराज, अध्यक्ष अखिल भारतीय संत समिति छत्तीसगढ़ (निर्वाणी अखाड़ा ); अचार्य डॉ. दिनेश जी महाराज पीतांबरा पीठाधीश्वर (अखिल भारतीय संत समिति धर्म समाज छत्तीसगढ़ प्रमुख); मंडलेश्वर दिव्यकांत दास जी महाराज प्रदेश प्रवक्ता (निर्मोही अखाड़ा); महंत श्री राधेश्याम दास जी महाराज प्रदेश महामंत्री (निर्वाणी अखाड़ा); महंत श्री वेद प्रकाशाचार्य जी सदस्य प्रदेश कार्यसमिति (दिगंबर अखाड़ा), आदि उपस्थित रहे।.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!