जमीन का फर्जीवाड़ा करने वाले आरोपी ने पुलिस से बचने छत से लगा दी छलांग, हाथ पैर टूटने के बाद कारण गंभीर रूप से जख्मी होने के चलते अस्पताल में चल रहा इलाज

धोखाधड़ी के आरोपी ने छोटी मुसीबत से बचने भारी मुसीबत मोल ले ली। सकरी में रहने वाले सुमित गुप्ता की एक जमीन है, जिसे कमल प्रसाद पटेल ने कैलाश गुप्ता का फर्जी आधार कार्ड और अन्य प्रति दस्तावेज बनाकर कैलाश गुप्ता को ही नकली सुमित गुप्ता बनाकर हटरी बाजार बिल्हा की 72 डिसमिल जमीन का फर्जी पावर ऑफ अटॉर्नी बनाकर उसे बेचने के लिए लोगों को जमीन दिखाने लगा, जिसकी जानकारी सुमित गुप्ता को हुई तो उसने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कर दी। मामले की जांच के लिए कमल प्रसाद पटेल को थाने बुलाया गया तो उसने पुलिस को गुमराह करते हुए बताया कि बन्नाक चौक सिरगिट्टी में वह किराया के मकान में रहता है जहां उसके दस्तावेज रखे हुए हैं, उसकी बातों का भरोसा कर पुलिस कर्मचारी उसके साथ सिरगिट्टी बन्नाक चौक उसके किराए के मकान में पहुंचे ,जहां अचानक कमल प्रसाद पटेल की नियत बदल गई और उसने पुलिस कर्मियों हेमंत आदित्य और आरक्षकों को धक्का देकर गिरा दिया और भागने के प्रयास में छत से कूद गया, लेकिन इस कोशिश में वह ऊपर से नीचे गिरा तो उसके दोनों पैर फैक्चर हो गए। सर और हाथ में भी चोट आई। बुरी तरह घायल हुए कमल प्रसाद पटेल को इलाज के लिए पहले जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी गंभीर स्थिति देखते हुए उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। उसकी स्थिति गंभीर और चिंताजनक बनी हुई है जिसे देखते हुए पुलिस ने कार्यपालिका दंडाधिकारी द्वारा मृत्यु पूर्व कथन कर लिया है ताकि पुलिस कर्मचारियों पर मिथ्या दोषारोपण ना हो पाए ।


जांच के दौरान पता चला कि कमल प्रसाद पटेल के खिलाफ मुंगेली के जरहा गांव में भी फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन का फर्जीवाड़ा करने का एक मामला दर्ज है, जिस मामले में वह फरार चल रहा था। इधर उसके सहयोगी कैलाश गुप्ता को भी हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की तो उसने कमल पटेल के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज तैयार करने की बात स्वीकार कर ली है। सिविल लाइन पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है तो वहीं घायल कमल प्रसाद का इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!