पहली बार डाक मतपत्र द्वारा मीडिया कर्मियों ने भी किया मतदान, जनसंपर्क विभाग के कर्मियों ने बताया इसे सराहनीय पहल पत्रकार अखिल वर्मा ने भी किया मतदान

बिलासपुर। पहली बार भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा मीडिया कर्मियों के लिए डाक मतदान सेवा की सुविधा प्रदान की गई है। आज से तीन दिनों तक कलेक्ट्रेट में मंथन सभा कक्ष में अनिवार्य मतदान सेवा के अंतर्गत डाक मतदान कर सकेंगे। 7 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले डाक मतदान आज से प्रारंभ हो गया है और और आज पहले ही दिन शहर के वरिष्ठ पत्रकार अखिल वर्मा सहित अनेक मीडिया कर्मियों ने डाक मतदान किया। जिसमें जनसंपर्क विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी शामिल थे। पहली बार लोकसभा चुनाव में डाक मतदान करने के बाद वरिष्ठ पत्रकार अखिल वर्मा ने भारत निर्वाचन आयोग के इस पहल का स्वागत करते हुए कहा कि वे पत्रकार होने के नाते लोकसभा विधानसभा चुनाव में मतदान के दिन समाचार लेखन में व्यस्त होने के कारण तथा मौके पर रिपोर्टिंग करने समाचार संकलन करने की व्यवस्तता होने के कारण बुथ में जाकर जल्दबाजी में मतदान करते थे । इसमें मतदान से चूक होने का खतरा रहता है। काफी परेशानी भी होती थी। लेकिन पहली बार भारत निर्वाचन आयोग ने पत्रकारों को डाक मतदान की सुविधा देकर अच्छी पहल की है। अखिल वर्मा ने आज मंथन सभा कक्ष के ऊपर वाले हाल में डाक मतदान में भाग लेकर सभी समाज के लोगों को 7मई को होने वाले लोकतंत्र के बड़े चुनाव में भाग लेकर मतदान करने की अपील की। नामदेव समाज की ओर से पत्रकार अखिल वर्मा ने आज पहले डाक मतदान करके समाज को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए संदेश दिया है।

अखिल भारतीय नामदेव क्षत्रिय महासंघ के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्वाला प्रसाद नामदेव, नामदेव फाउंडेशन के अध्यक्ष एनपी नामदेव, नामदेव समाज के प्रमुख शिव शंकर वर्मा, शिवकुमार वर्मा, कमल वर्मा, अमित नामदेव, राकेश वर्मा आदि ने समाज के सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा है कि 7 मई दिन मंगलवार को सबसे पहले सुबह मतदान करें । उसके बाद जलपान करें और मतदान करके देश के सबसे बड़े लोकतंत्र में अपनी सहभागिता निभाएं। ज्वाला प्रसाद नामदेव ने देश व प्रदेश के सभी नामदेव समाज के मतदाताओं, बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सभी समाज से सभी संगठनों से शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की है। शिवकुमार वर्मा, शिव शंकर वर्मा ने कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग ने जो 70 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों के लिए घर पहुंच डाक मतदान की सेवा प्रारंभ की है वह प्रशंसनीय है। आयोग ने अच्छी पहल की है। जिला प्रशासन भी इसके लिए बधाई के पात्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!