रविवार को महतारी वंदन योजना के तहत हितग्राही महिलाओं के खाते में एक हजार रुपये होंगे ट्रांसफर , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे वर्चुअल उद्घाटन

भारतीय जनता पार्टी की महत्वाकांक्षी योजना महतारी वंदन योजना के तहत 10 मार्च को दोपहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योजना का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम से मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जहां साइंस कॉलेज मैदान रायपुर से सीधे जुड़ेंगे तो वहीं इस दौरान बाल विवाह मुक्त अभियान का भी शुभारंभ किया जाएगा। बिलासपुर में बहतराई इनडोर स्टेडियम में महतारी वंदन सम्मेलन का आयोजन किया गया है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर की पांच महिलाओं से बात करेंगे। यह कार्यक्रम दोपहर 12:00 बजे शुरू होगा। प्रधानमंत्री की वर्चुअल उपस्थित दोपहर 2:00 बजे होगी। प्रधानमंत्री 2:05 पर रिमोट का बटन दबाकर महतारी वंदन योजना के पात्र हितग्राहियों के बैंक खातों में योजना की राशि का अंतरण करेंगे।

उम्मीद की जा रही है कि बहतराई स्टेडियम में आयोजित महतारी वंदन सम्मेलन में 10,000 महिलाएं शामिल होंगी। इधर प्रधानमंत्री से टू वे टॉकिंग के लिए पांच महिलाओं को भी तैयार किया गया है। बिलासपुर में 99,830 महिलाओं को योजना का लाभ मिलेगा। जिले की चार लाख 26,587 महिलाओं के खाते में हर महीने एक- ₹1000 जमा होंगे। बिलासपुर में बहतराई खेल स्टेडियम के अलावा डीकेपी स्कूल कोटा, धान मंडी बिल्हा, धान मंडी तखतपुर, भदौरा मस्तूरी, रतनपुर महामाया मंदिर भागवत मंच में भी कार्यक्रम का आयोजन होगा । बहतराई स्टेडियम के कार्यक्रम में विधायक अमर अग्रवाल, सुशांत शुक्ला और अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!