अयोध्या में रामलला का दर्शन कर आस्था स्पेशल ट्रेन से लौटे राम भक्तों का बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर किया गया भव्य स्वागत, तीर्थ यात्राओं ने इस यात्रा को बताया अविस्मरणीय

बिलासपुर और पेंड्रा से रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या धाम गए श्रद्धालु बुधवार को लौट आए । बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर राम भक्तों का ढोल ताशा , फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया। सभी ने इस यात्रा को अविस्मरणीय बताया।

500 वर्षों के संघर्ष के बाद सनातनियों को उनके आराध्य भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर रामलला का दिव्य और भव्य मंदिर प्राप्त हुआ है, जिसे लेकर देश भर में अभूतपूर्व उत्साह है। हर राम भक्त, राम लला का दर्शन करना चाहता है। मंदिर आंदोलन को भारतीय जनता पार्टी ने उस वक्त से चलाया जब उनके केवल दो सांसद थे। दो से लेकर 300 के ऊपर सांसदों की संख्या चली गई लेकिन भाजपा ने कभी इस मुद्दे को नहीं छोड़ा, जिसमें भाजपा के एक एक कार्यकर्ता की भी भूमिका रही। यही कारण है कि राम मंदिर बनने के बाद भारतीय जनता पार्टी अपने पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को बेहद मामूली शुल्क पर अयोध्या की यात्रा करा रही है। इसके लिए विशेष आस्था स्पेशल ट्रेन चलाये जा रहे हैं। बिलासपुर से विगत रविवार को 1346 राम भक्त आस्था स्पेशल ट्रेन से अयोध्या गए थे जो बुधवार को लौट आए। रेलवे स्टेशन पर जी न्यूज़ के साथ बातचीत में राम भक्तों ने इस यात्रा को अविस्मरणीय और अकल्पनीय बताया ।सभी भगवान श्री राम के दर्शन कर अभिभूत नजर आए । तीर्थ यात्रियों ने बताया कि रेल के सफ़र से लेकर अयोध्या तक में जिस तरह का सेवा सत्कार मिला, उसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी। अयोध्या का भी कायाकल्प हो चुका है ,वहां मोदी योगी द्वारा ऐसी-ऐसी सुविधा उपलब्ध कराई गई है जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी, तो वही यात्रा के दौरान भी भोजन से लेकर हर एक सुविधा कार्यकर्ताओं को प्रदान की गई, जिससे की यात्रा यादगार बन गई ।

इस यात्रा में कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन कर रहे ट्रेन इंचार्ज और भाजपा नेता चंद्र प्रकाश सूर्या ने बताया कि मोदी सरकार ने एक-एक कार्यकर्ता का पूरा ध्यान रखा है। जिनके लिए ट्रेन में भी पूरी सुविधा उपलब्ध कराई गई, तो वही अयोध्या पहुंचने पर भी आवास से लेकर भोजन और दर्शन तक में जिस तरह का भाव दिखा, उससे सभी राम भक्त अभिभूत है।

बिलासपुर और पेंड्रा से करीब 1600 राम भक्त रविवार को अयोध्या के लिए रवाना हुए थे। अयोध्या में दर्शन -पूजन के बाद सभी सकुशल बुधवार को लौट आए। बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर आस्था स्पेशल ट्रेन के वापस लौटने पर भाजपा और अन्य हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियो ने ढोल ताशा , फूल मालाओं से राम भक्तों का स्वागत किया। इस अवसर पर सभी राम भक्तों के चेहरे पर अलौकिक आभा नजर आई ,जिन्होंने कहा कि इस यात्रा से उनका जीवन धन्य हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!