कोरबा लोकसभा की बैठक में क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जमवाल ने दिया जीत का मंत्र

केंद्र में भाजपा की सरकार बनाने पी एम मोदी जी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में सभी ग्यारह सीटों पर विजय हासिल हो सके, इस हेतु संगठनात्मक स्तर पर सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर मिले दायित्व का निर्वहन करना होगा। लोकसभा स्तर पर सम्मेलन कराया जाए, विधानसभा में समस्त पदाधिकारी प्रवास करें एवं संगठन की मजबूती के लिए कार्यकर्ताओं को प्रेरित करें, बूथ कमेटियो में समन्वय हो, पन्ना कमेटी वास्तविक रूप में कार्य करें, शक्ति केदो की समीक्षा की जाए, आगामी लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीट जीतकर केंद्र में सरकार बनाना हमारा लक्ष्य उक्त बातें क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल ने कोरबा जिले में लोकसभा स्तरीय समीक्षा बैठक में कही। प्रदेश पदाधिकारी भाजपा,जिला अध्यक्ष, महामंत्री भाजपा, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, संभाग प्रभारी सहप्रभारी जिला प्रभारी सह प्रभारी, मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चो के जिला अध्यक्ष, प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजक, लोकसभा के प्रभारी संयोजक, सहसंयोजक, विधानसभा के प्रभारी संयोजक की बैठक कोरबा लोकसभा क्रमांक 4 में क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल एवं प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय ने ली।


प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय ने आगामी लोकसभा चुनाव की दृष्टि से लोकसभा स्तरीय कार्यालय एवं विधानसभा स्तरीय चुनाव कार्यालयों को सक्रिय बनाने निर्देश दिया। बूथ स्तर पर °एक बार फिर से मोदी सरकार° का दिवार लेखन की जानकारी देते हुए क्लस्टर स्तर की बैठक एवं विविध मोर्चा सम्मेलन करवाने पर चर्चा की। क्लस्टर प्रभारी बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल ने विशेषकर कोरबा लोकसभा में शामिल समस्त विधानसभा क्षेत्र से रणनीति बनाकर भारतीय जनता पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए एवं जन-जन तक केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की पहुंच उपलब्ध कराने हेतु अपील की।लोकसभा चुनाव के चलते तीन तरह के प्रवास की योजना बनाई गई है। इसमें पहला क्लस्टर प्रवास, दूसरा लोकसभा और तीसरा विधानसभा प्रवास शामिल है।


छत्तीसगढ़ में भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए तीन तरह की प्रबंधन समितियां बनाने का भी निर्णय लिया गया है। अगले कुछ दिनों में इस समितियों के संयोजकों के नाम भी घोषित हो जाएंगे।
लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए भाजपा ने रणनीति बनाना शुरू कर दी है। लोकसभा चुनाव के चलते तीन तरह के प्रवास की योजना बनाई गई है। इसमें पहला क्लस्टर प्रवास, दूसरा लोकसभा औऱ तीसरा विधानसभा प्रवास शामिल है। इसी सिलसिले में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजनांदगांव आ रहे हैं। पार्टी का हर बड़ा पदाधिकारी या केंद्रीय मंत्री प्रवास के दौरान दो बड़ी बैठक और एक सभा या एक कार्यकर्ता सम्मेलन करेगा।
क्लस्टर प्रवास में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, गृहमंत्री और पूर्व अध्यक्ष अमित शाह औऱ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एक क्लस्टर में आएंगे। वे इस दौरान लोकसभा की प्रबंधन समिति, प्रबुद्ध जन से मुलाकात के अलावा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन और एक बड़ी सभा मे शामिल होंगे। लोकसभा प्रवास के दौरान केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी या नेता एक से दो दिन के लिए आएंगे। वे भी लोकसभा की प्रबंधन समिति की बैठक के अलावा पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होंगे। विधानसभा के प्रवास के दौरान राज्य के बड़े नेता, संगठन के बड़े नेता और राज्य सरकार के मंत्री और वरिष्ठ विधायक राज्यों की विभिन्न विधानसभाओं में जाकर प्रवास करेंगे। वे विधानसभा स्तर पर बनी समितियों की बैठक में शामिल होंगे। जनप्रतिनिधियों की बैठक के अलावा स्थानीय कार्यकर्ताओ की बैठक में शामिल होंगे।

बैठक में प्रमुख रूप से उद्योग मंत्री एवं कोरबा विधायक लखन लाल देवांगन,बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल, बिल्हा विधायक एवम पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरम लाल कौशिक, विधायक प्रेम चंद पटेल, पूर्व मंत्री भैया लाल राजवाड़े, पूर्व मंत्री श्री ननकी राम कवर,पूर्व विधायक योगेश लाम्बा, श्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव,अनुराग अशोक चावलानी,जिला सहकारी बैंक पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र पांडेय, विकास महतो, प्रवीण दुबे सहित भाजपा पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!