पीपल के पेड़ की टहनी टूट कर गिरी हाई वोल्टेज तार पर , बिजली विभाग की लापरवाही के चलते मंगला आदर्श चौक स्थित मकान को पहुंचा आंशिक नुकसान, बड़ी दुर्घटना टली

कैलाश यादव

शुक्रवार सुबह बिलासपुर मंगला क्षेत्र स्थित आदर्श चौक में रहने वाले संध्या तिवारी के मकान पर पीपल के पेड़ की बड़ी टहनी टूट कर गिर गई। आदर्श चौक में रहने वाले संध्या तिवारी, मलय तिवारी के घर के ठीक सामने ट्रांसफार्मर है और यहीं पुराना विशालकाय पीपल का पेड़ भी है, जिसकी एक डंगाल पिछले काफी समय से झुकी हुई टूटने के कगार पर थी। जिसकी शिकायत भी कई बार बिजली विभाग से की गई थी लेकिन किसी ने इस और ध्यान नहीं दिया, जिसका नतीजा यह रहा कि शुक्रवार सुबह करीब 8:00 बजे पेड़ की एक बड़ी टहनी पहले हाई वोल्टेज तार के ऊपर गिरी, जिससे यहां चिंगारियां उठने लगी। फिर यही टहनी संध्या तिवारी के सर्विस वायर पर गिरी, जिस कारण से उनका पोर्च, टेरिस में लगा हुआ पैराफिट रेलिंग टूट गया।

बताया जा रहा है कि सुबह से ही संभावित दुर्घटना को देखते हुए लोग नेहरू नगर बिजली ऑफिस कॉल करते रहे लेकिन किसी ने कॉल रिसीव नहीं किया ।काफी देर बाद जब एक कर्मचारी ने कॉल रिसीव किया तो उसने बड़े ही लापरवाह अंदाज से बताया कि उसे तो पहले ही पता था कि आदर्श चौक में इस तरह की घटना होने वाली है, क्योंकि पेड़ की डाल खतरनाक तरीके से झुकी हुई थी।
एक तरफ बिजली विभाग मेंटेनेंस के नाम पर पेड़ों की टहनियों को छांटती है लेकिन आदर्श चौक में इस तरह की कार्यवाही न होने के कारण यह घटना घटी। यह घटना और भी बड़ी हो सकती थी। वहीं इस हादसे में संध्या तिवारी के मकान को काफी नुकसान हुआ है, जिसके मुआवजे की भी मांग की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!