निजात अभियान के तहत अवैध शराब और बोनफिक्स बेचने वालों के खिलाफ कार्यवाही, जागरूकता अभियान भी जारी

ऑपरेशन निजात के तहत बिलासपुर पुलिस की कार्यवाही जारी है, साथ ही पुलिस जागरूकता अभियान भी चला रही है। सिरगिट्टी पुलिस ने अभियान के तहत स्कूटी में अवैध शराब ले जा रहे आरोपी को पकड़ा, जिसके पास से 5.400 लीटर अवैध देसी प्लेन शराब बरामद किया गया, जिसकी कीमत ₹2400 है। पुलिस को सूचना मिली थी कि एक स्कूटी सवार व्यक्ति अवैध शराब लेकर जा रहा है। पुलिस ने हरदी कला टोना सिलपहरी मेन रोड के पास संदिग्ध व्यक्ति को स्कूटी समेत रोका। तलाशी लेने पर उसके स्कूटी की डिक्की के अंदर रखी 30 पाव देशी मदिरा बरामद हुआ। आरोपी के स्कूटी को भी पुलिस ने जप्त कर लिया। इस मामले में पुलिस ने दर्रीघाट मस्तूरी में रहने वाले प्रकाश कश्यप को हिरासत में लिया है।

बोनफिक्स को नशीले पदार्थ की तरह इस्तेमाल किया जाता है। नशा करने वाले युवाओं को बोनफिक्स बेचने वाले डेयरी संचालक और अन्य दो आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की है। पुलिस को बोनफिक्स बेचे जाने की जानकारी हुई थी जिसके बाद पुलिस ने मन्नू चौक टिकरापारा निवासी रवि बोले, लोधिपारा सरकंडा निवासी छोटू यादव और मसनगंज निवासी संदीप पांडे के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की है । यह लोग नशा करने वालों को बोनफिक्स उपलब्ध करा रहे थे, जिनके कब्जे से 100 नग बोनफिक्स जप्त किया गया।

वहीं सिविल लाइन पुलिस ने नशे के विरुद्ध जागरूकता अभियान के तहत कुदुदंड में रहने वाले क्रिश्चियन समूह के बीच जाकर निजात अभियान के मंशा अनुरूप जानकारी उपलब्ध कराएं। ईसाई समुदाय ने भी इस प्रयास की सराहना करते हुए नशे के खिलाफ एकजुटता दिखाने का वचन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!