बकरी बेचने से किया मना तो चरवाहे की कर दी पिटाई, इसी तरह बेवजह मारपीट के कई मामले अलग-अलग थानों में दर्ज

बिलासपुर के अलग-अलग थाना क्षेत्र में मारपीट की घटनाएं हुई हैं। लक्ष्मी चौक चिंगराज पारा में रहने वाला मनीष कुमार का धनु लाइट डेकोरेशन नाम से स्वयं का दुकान है। शनिवार रात करीब 9:30 बजे दुर्गेश सूर्यवंशी नशे की हालत में आसपास के घरों का दरवाजा खटखटा रहा था। मनीष ने उसे ऐसा करने से मना किया, जिसके बाद दुर्गेश सूर्यवंशी ने गाली गलौज देते हुए मनीष की स्टील के पाइप से पिटाई कर दी, जिससे उसके दाहिने पैर के घुटने में चोट आई है। मारपीट कर भागने के दौरान दुर्गेश सूर्यवंशी खुद भी हपटकर गिर पड़ा, जिससे उसके सर में चोट आई है। इसकी शिकायत सरकंडा थाने में दर्ज कराई गई है।

कुदुदंड पानी टंकी के पास रहने वाला शाहिद महामाया फल दुकान में काम करता है। शनिवार को वह मुंगेली नाका शेफर्ड स्कूल के पास फल दुकान में बैठा हुआ था। इसी दौरान उसका परिचित जफर खान और अमित खान वहां पहुंचे , जिन्होंने घूरने की बात कहते हुए गाली गलौज देते हुए झगड़ा शुरू कर दिया। दोनों ने रॉड से शाहिद की पिटाई कर दी। झगड़ा देखकर अभिषेक बीच बचाव के लिए आया तो दोनों ने उसे भी पीट दिया। मामले की शिकायत सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई गई है।

ग्राम बरतोरी में रहने वाला बिकेश कुर्रे स्वामी आत्मानंद स्कूल में 12वीं कक्षा का छात्र है । 20 दिसंबर को उसका उसके ही स्कूल के कक्षा 10 में पढ़ने वाले दिनु यादव, अभय यादव और हिमांशु पोर्ते के साथ विवाद हुआ था, उस वक्त मामला शांत हो गया लेकिन इस विवाद को लेकर 21 दिसंबर को दिनु यादव और अभय यादव के परिवार के परिचित मन्नू यादव, कालीचरण यादव, अवध राम यादव, रामेश्वर यादव द्वारा बरतोरी स्कूल में घुसकर बिकेश कुर्रे और दीपक चतुर्वेदी की पिटाई कर दी गई। हमलावरों ने डंडा बेल्ट से मारपीट की, जिससे छात्र घायल हुआ है। इसकी शिकायत बिल्हा थाने में दर्ज कराई गई है।

इधर सकरी थाना क्षेत्र के ग्राम बिन्ध्यासार में रहने वाली संगीता वस्त्रकर रोजी मजदूरी का काम करती है। शुक्रवार को उसका पति बाहर गया हुआ था। घर में वह अपने बच्चों के साथ सो रही थी। रात करीब 10:00 बजे घर के दरवाजे को खटखटाना की आवाज आई। जब संगीता दरवाजा खोलकर बाहर निकली तो बाहर रेनू , रमेश और शिव खड़े थे। इन लोगों ने संगीता वस्त्रकर को कम पर नहीं आने की बात कहते हुए गाली गलौज देना शुरू कर दिया । डरकर संगीता घर के अंदर जाकर छुप गई । इसके बाद तीनों ने घर में घुसकर संगीता के साथ मारपीट की । लात घुसे और डंडे से की गई पिटाई में संगीता को चोट आई है। पति के लौटने पर महिला ने सकरी थाना पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई है।

सकरी थाना क्षेत्र के ही ग्राम लोखंडी के दामाद पारा में पेशे से ड्राइवर छोटू पटेल रहता है शनिवार को वह घर पर मौजूद। दोपहर बाद करीब 4:00 बजे सरित पटेल ने उसे कॉल कर संतोष पटेल के घर के आगे बुलाया। जब छोटू वहां पहुंचा तो सरित पटेल और शिव पटेल ने गाली गलौज करते हुए उसकी पाइप से पिटाई कर दी, जिससे छोटू पटेल के शरीर के कई अंगों में चोटे आई है ।

गुहाराम सूर्यवंशी ग्राम जोकि में रहता है। पेशे से वह खेती किसानी और बकरी चराने का काम करता है। हर दिन की तरह शनिवार को भी वह बकरी चराने गया था। दोपहर को जब वह अपनी बकरियों के साथ हाफाखर में बैठा था, इस दौरान एक अनजान व्यक्ति उसके पास पहुंचा और बकरी बेचने के लिए कहने लगा। जब गुहा राम ने बकरियों को बेचने से मना कर दिया तो नाराज होकर उस अनजान व्यक्ति ने बांस के डंडे से गुहाराम की पिटाई कर दी। घायल गुहा राम ने घर लौटकर अपने बेटे बुधराम को इसकी जानकारी दी, जो अपने पिता को लेकर सकरी थाने पहुंचा। पुलिस अज्ञात आरोपी की तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!