तिफरा में 19 सितंबर से आयोजित श्रीमद् भागवत महापुराण और वार्षिक श्राद्ध का हवन- पूर्णाहुति के साथ हुआ समापन, सम्मिलित हुए धरमलाल कौशिक भी

कैलाश यादव

तिफरा यादव नगर निवासी कांग्रेस नेता अमित यादव और श्रीमती आरती यादव द्वारा अपने पिता स्वर्गीय संतोष यादव की पुण्य स्मृति में श्रीमद् भागवत महापुराण एवं वार्षिक श्राद्ध का आयोजन किया गया , जहां व्यास पीठ से वृंदावन से पधारे कथा वाचक श्री राम रामानुज दास जी महाराज ने भागवत ज्ञान गंगा प्रवाहित की। 19 सितंबर कलश यात्रा के साथ आयोजन का आरंभ हुआ था, जहां भागवत महापुराण के विभिन्न प्रसंगो की संगीतमयी, झांकी के साथ प्रस्तुति दी गई।

मंगलवार को तुलसी वर्षा, हवन के साथ पूर्ण आहुति प्रदान की गई । इस अवसर पर बिल्हा विधानसभा के विधायक धरमलाल कौशिक और अन्य विशिष्ट जन भी उपस्थित हुए, जिन्होंने स्वर्गीय संतोष यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए इस आयोजन की भरपूर सराहना की और कहा कि भागवत महापुराण के आयोजन से क्षेत्र के श्रद्धालुओं को भागवत का ज्ञान अर्जित हुआ है, क्योंकि कलयुग में भागवत को ही भगवान माना जाता है। भागवत केवल धर्म ही नहीं बल्कि जीवन उपयोगी मार्ग प्रशस्त करता है। इस अवसर पर यहां प्रीति भोज का भी आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!