युवा कांग्रेस नेता के आपसी गुटबाजी में हुई मारपीट के मामले में सिविल लाइन पुलिस ने किया चार आरोपियों को गिरफ्तार, पार्टी भी कर चुकी है अनुशासनात्मक कार्यवाही

आपसी गुटबाजी को लेकर यूथ कांग्रेस के नेताओं के बीच हुई मारपीट के मामले में दो तरफा कार्यवाही हुई है। एक तरफ तो पार्टी ने दोषी पाए गए पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर किया है, तो वहीं सिविल लाइन पुलिस ने भी इनमें से कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी की है।
इस मामले में मैग्नेटो मॉल के सामने मारपीट करने और फिर इस पूरे मामले को जातिगत रंग देकर पार्टी की छवि खराब करने के आरोप में युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने जिला अध्यक्ष जय किशन यादव राजू, उपाध्यक्ष नितेश सिंह, मस्तूरी उपाध्यक्ष विश्वजीत अनंत और जिला अध्यक्ष सुनील साहू को निष्कासित कर पद से हटा दिया है।


पुरानी रंजिश को लेकर आपस में मारपीट करने और फिर जातिगत रंग देते हुए थाने का घेराव करने को अनुशासनहीनता मानते हुए पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया। सिविल लाइन पुलिस ने भी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कुछ फरार आरोपियों की गिरफ्तारी की है । इस मामले में सिविल लाइन पुलिस ने ग्राम मोहतरा निवासी विश्वजीत सिंह अनंत के साथ रामा मैग्नेटो मॉल के सामने मारपीट की शिकायत पर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर नितेश सिंह ठाकुर और अन्य द्वारा रास्ता रोककर मारपीट करने का मामला दर्ज किया था। इस बीच पुलिस में घायल विश्वजीत अनंत का बयान लेने का भी पुलिस ने प्रयास किया लेकिन डॉक्टर ने इसकी इजाजत नहीं दी। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज को आधार बनाकर आरोपियों की पहचान की गई। इस मामले में सिविल लाइन पुलिस ने फरार चल रहे ग्राम किरारी मस्तूरी निवासी नितेश सिंह ठाकुर उर्फ वीरू, नेता नगर मस्तूरी निवासी योगेश सिंह ठाकुर, किरारी निवासी विशाल सिंह ठाकुर और मस्तूरी निवासी उमेश सिंह ठाकुर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से घटना में प्रयुक्त वाहन, हॉकी स्टिक, बेसबॉल, पत्थर आदि जप्त किया है। चारों आरोपियों को जेल भेजा गया है। इस तरह इनमें से कुछ पर दोहरी कार्यवाही हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!