लाल खदान क्षेत्र में बढ़ते अपराध को लेकर स्थानीय नागरिकों ने आरंभ किया धरना प्रदर्शन , एडिशनल एसपी ने मौके पर पहुंच कर दिया पुलिस चौकी खोलने का आश्वासन

आलोक मित्तल

लाल खदान क्षेत्र में बढ़ते अपराधों और सुरक्षा के मुद्दे पर स्थानीय नागरिकों ने लाल खदान चौक में धरना प्रदर्शन आरंभ कर दिया। इन लोगों ने आरोप लगाया कि लाल खदान, महमंद, ढेंका, दोमुहानी झूमा और आसपास के गांव में निरंतर अपराध बढ़ रहे हैं। वैसे यह पूरा इलाका वर्षों से अपराधियों का गढ़ रहा है। बिलासपुर ने बिरकोना से लेकर सकरी और सरगांव तक विस्तार ले लिया है। लेकिन आज भी लाल खदान क्षेत्र विस्तार से अछूता है। इसके पीछे यहां पुराना गैंगवार जिम्मेदार है, जिसमें लगातार तेजी आ रही है । वहीं क्षेत्र में रेप, मर्डर,लूट, नशाखोरी, चोरी, डकैती, हत्या जैसे अपराध लगातार हो रहे हैं, जिससे ग्रामीण भयभीत है।

इस क्षेत्र में पुलिस चौकी की वर्षों पुरानी मांग को लेकर हाल ही में ज्ञापन भी सौंपा गया था लेकिन पुलिस ने इसे लेकर गंभीरता नहीं दर्शाई, जिसके बाद शुक्रवार को स्थानीय नागरिकों ने धरना प्रदर्शन आरंभ कर दिया । धरना प्रदर्शन की खबर पाकर एडिशनल एसपी उमेश कश्यप भी मौके पर पहुंचे जिन्होंने प्रदर्शनकारियों से चर्चा कर उन्हें जल्द ही क्षेत्र में पुलिस चौकी खोलने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि स्थानीय नागरिक पंचायत से बात कर किसी सामुदायिक भवन को उपलब्ध करा दें, जिससे कि यहां पुलिस चौकी खोली जा सके। हालांकि इससे पहले बढ़ते अपराध को लेकर देवरीखुर्द में भी पुलिस चौकी खोली गई थी लेकिन बल की कमी के चलते वह चौकी बंद कर दी गई। वैसे यह पूरा क्षेत्र इतना बड़ा है और यहां अन्य प्रदेशों से आकर अपराधी बसे हुए हैं, जिनके कारण इसे अपराध का गढ़ कहा जाता है। जिस पर सख्त अंकुश की आवश्यकता है। फिलहाल इस मुद्दे पर स्थानीय नागरिकों ने एकजुटता और विरोध प्रदर्शन कर अपराधियों को कड़ा संदेश देना आरंभ कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!