आईजी के जनदर्शन में मिले 6 आवेदन , कार्रवाई के दिए गए निर्देश

मो नासीर

पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज बिलासपुर द्वारा कार्यालय में प्रत्येक माह के 01 एवं 15 तारीख को जनदर्शन के माध्यम से पीड़ितजनों को समक्ष में सुनने के लिये जनदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी श्रृंखला में 1 फरवरी को जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें उपस्थित कुल 06 आवेदकों की शिकायतें सुनी गयी सभी शिकायतें बिलासपुर जिले से संबंधित रहीं। जनदर्शन में जिला बिलासपुर के थाना प्रभारी सरकण्डा, सकरी, सिविल लाईन एवं तारबहार भी उपस्थित रहे।

जनदर्शन में मुख्यतः जमीन से जुड़े मामले, धोखाधड़ी, पैसों का लेन-देन जैसी समस्या लेकर पीड़ितजन उपस्थित हुये। जनदर्शन में उपस्थित सभी आवेदक और आवेदिकाओं की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना गया। कुछ ऐसे मामले भी आये जिनमें प्रथम दृष्टया अपराध का घटित होना प्रतीत हो रहा था। उन प्रकरणों में संबंधित थाना प्रभारी को विधिवत प्रथम सूचना पत्र दर्ज करने हेतु निर्देशित किया गया।

इसी क्रम में जनदर्शन कार्यक्रम में एक आवेदिका इस आशय की शिकायत लेकर आई कि उसके रिश्तेदार द्वारा दूसरे की जमीन दिखाकर फर्जी रजिस्ट्री कर उसके साथ धोखाधड़ी की गई है। पुलिस महानिरीक्षक, बिलासपुर रेंज द्वारा पीड़िता की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मौके पर थाना प्रभारी सिविल लाईन को प्रकरण में तत्काल अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिये जाने हेतु निर्देशित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!