नशे के अवैध कारोबार पर बिलासपुर पुलिस का प्रहार,  अवैध शराब और गांजा भारी मात्रा में जप्त

बिलासपुर पुलिस ने एक बार फिर से नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। इसी कड़ी में मस्तूरी पुलिस को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति नेशनल हाईवे क्रमांक 49 देवगांव मोड़ सड़क किनारे ठेले के पास में रखकर अवैध रूप से शराब बेच रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी मेलाराम खांडे के कब्जे से 22 लीटर महुआ शराब जप्त किया, जिसकी कीमत ₹4400 है। आरोपी को रिमांड पर भेज दिया गया।

इधर चकरभाठा पुलिस ने दो आरोपियों को 2 किलो 150 ग्राम गांजा के साथ पकड़ा, जिसकी कीमत ₹20,500 है। इस मामले में पुलिस ने चकरभाठा ग्राम सारदा निवासी प्रमोद कुमार श्रीवास और भवानी नगर सिरगिट्टी निवासी जोयेश प्रकाश राय को गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली थी की चकरभाठा का रहने वाला प्रमोद श्रीवास अपने सफेद रंग की मोटरसाइकिल में घूम-घूम कर गांजा बेचता है। प्रमोद श्रीवास, जोयेश राय उर्फ राजा के साथ मिलकर गांजा की खरीदी बिक्री कर रहा था। पुलिस ने ट्रांसपोर्ट नगर , परसदा रोड, बिजली ऑफिस के बाद घेराबंदी कर दोनों को पकड़ा । तलाशी में प्रमोद श्रीवास के पास से एक किलो 500 ग्राम गांजा मिला , पुलिस ने उसकी मोटरसाइकिल और मोबाइल भी जप्त की है , तो वही जोयेश प्रकाश राय के पास से एक किलो गांजा मिला है पुलिस ने उसकी भी मोटरसाइकिल, मोबाइल आदि जप्त कर ली है ।

नशे के खिलाफ कोटा पुलिस ने भी कार्यवाही करते हुए आरोपी विनोद मरावी के कब्जे से 50 लीटर कच्ची महुआ शराब जप्त की है। पुलिस ने सुदन पारा कोटा निवासी विनोद मरावी के ठिकाने पर दबिश देकर 50 लीटर महुआ शराब और 2500 किलोग्राम महुआ लहान बरामद किया है, जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!