ज्वेलर्स को बातों में उलझाकर महिला गिरोह ने पार कर दिए दो सोने के लॉकेट, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज का पीछा करते हुए आरोपियों को ढूंढ निकाला

आकाश मिश्रा

हाल ही में बिलासपुर पुलिस ने सरकंडा क्षेत्र के ज्वेलर्स से सोने चांदी के आभूषणों से भरा थैला लेकर फरार हुए उड़ीसा के आरोपियों को पकड़ा था। एक बार फिर सीसीटीवी फुटेज की मदद से उठाई गिरी करने वाला बाहरी गिरोह पकड़ में आया है। 21 जून को सदर बाजार स्थित रितेश ज्वेलर्स में तीन महिलाएं ग्राहक बनकर सोने चांदी के आभूषण खरीदने पहुंची थी। इस दौरान शातिर महिलाओं ने दुकानदार को बातों में उलझा कर दो नग सोने का लॉकेट पार कर दिया। महिलाओं के जाने के बाद दुकान संचालक तेलीपारा निवासी रितेश सलूजा को चोरी का एहसास हुआ, जिन्होंने सिटी कोतवाली थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से संबंधित महिलाओं का हुलिया नोट किया और फिर महिलाओं के भागने के रास्ते में फुटेज की जांच करते हुए उसलापुर तक पहुंच गई। पता चला कि उठाई गिरी करने वाली महिलाएं उसलापुर रेलवे स्टेशन की तरफ गई थी। पुलिस ने उसलापुर स्टेशन के आसपास घेराबंदी कर महिलाओं को पकड़ लिया। पता चला कि यह सभी महिलाएं योजनाबद्ध तरीके से अंबिकापुर से बिलासपुर आई थी। इन लोगों ने घूम घूम कर ज्वेलरी दुकान की रेकी की थी और फिर घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने उनके पास से दो नग सोने का लॉकेट बरामद कर लिया है, जिसकी कीमत ₹5000 बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने अंबिकापुर निवासी कुंती उर्फ कुंती गिरी गोस्वामी, सूक्ति देवी उर्फ गीता देवी गोस्वामी और शिवकुमारी उर्फ पुटु देवी गोस्वामी को गिरफ्तार किया है, ये सभी एक ही परिवार से हैं। इस मामले को कामयाबी से सुलझाने पर टीम को पुरस्कृत करने की भी घोषणा की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!