प्रदेश कांग्रेस को बड़ा झटका, बिलासपुर की पूर्व महापौर वाणी राव ने किया भाजपा प्रवेश, इधर बिलासपुर कार्यकर्ता सम्मेलन में भी 1885 ने थामा भाजपा का हाथ , मुख्यमंत्री ने बिलासपुर प्रत्याशी को बताया लठैत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते थे, लगता है उनका यह सपना सच होने की ओर है । कांग्रेस अब खत्म होने की कगार पर है। हर दिन कांग्रेस का कोई बड़ा चेहरा पार्टी छोड़कर भाजपा के साथ जुड़ रहा है । पूरे देश में यही स्थिति है। चुनाव जीतने की बात तो दूर अब कांग्रेस के लिए अपना घर बचाना भी मुश्किल होता दिख रहा है । गुरुवार को छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा। बिलासपुर नगर निगम की पूर्व मेयर और कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष वाणी राव इस दिन भाजपा में शामिल हो गई। रामनामी समाज के प्रमुख सदस्यों, छत्तीसगढ़ी फिल्म कलाकार शाहिद समेत करीब 500 से अधिक लोगों ने रायपुर में भाजपा प्रवेश किया। प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव और अन्य नेताओं की मौजूदगी में वाणी राव ने भाजपा प्रवेश किया ।

इससे पहले 2017 में वो छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस भी ज्वाइन कर चुकी थी। 2018 में उनकी कांग्रेस में वापसी हुई थी लेकिन तब से अपेक्षित रही वाणी राव ने अब भाजपा का दामन थाम लिया है , हालांकि वाणी राव 2013 में कांग्रेस की टिकट से विधानसभा का चुनाव लड़ चुकी है, जब उन्हें अमर अग्रवाल ने हरा दिया था । वाणी राव बिलासपुर की महापौर भी रह चुकी है। छत्तीसगढ़ में भी कई बड़े चेहरे भाजपा का दामन थाम रहे हैं, वह भी तब जब प्रत्याशी के नाम का ऐलान हो चुका है। इससे यही लग रहा है कि इन नेताओं का कांग्रेस पर से विश्वास उठ गया है ।

इधर गुरुवार को बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री विष्णु देव साय शामिल हुए। अशोक नगर स्थित अशोक वाटिका में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बैलेट पेपर से चुनाव कराने के फार्मूले पर तंज करते हुए कहा कि ना नौ मन तेल होगा, ना राधा नाचेगी । उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस के पक्ष में रिजल्ट आता है तो ईवीएम में दोष नजर नहीं आता, लेकिन हारते ही ईवीएम बेवफा नजर आती है। उन्होंने कांग्रेस को डूबती नाव बताया और कहा कि कांग्रेसियों का भी अब पार्टी पर विश्वास नहीं रहा, इसलिए वे पार्टी छोड़ छोड़ कर भाजपा में आ रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर प्रदेश के सभी 11 सीटों को जीतने का दावा किया। यहां एक बार फिर से कार्यकर्ताओं को महत्व देते हुए उन्हें देव तुल्य बताया गया।
हाल ही में नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत के विवादित बोल पर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस में एक से एक बड़े लठैत हैं। बिलासपुर में भी उन्होंने एक लठैत को मैदान में उतार दिया है। प्रधानमंत्री के लिए कहे गए अपशब्द को उन्होंने अशोभनीय बताया ।
गुरुवार को बिलासपुर के कार्यकर्ता सम्मेलन में बेलतरा विधानसभा के 1885 कार्यकर्ताओं ने भाजपा में प्रवेश किया। मुख्यमंत्री साय ने सबको गमछा पहनकर पार्टी की सदस्यता दिलाई। भाजपा ज्वाइन करने वालों में कांग्रेस के अलावा जोगी कांग्रेस और बसपा के भी नेता शामिल थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त भी महिलाओं के खाते में डाल दी है और अब से हर महीने के प्रथम सप्ताह में महिलाओं के खाते में यह रकम पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में सभी काम सांय सांय हो रहे हैं, इसलिए अब कांग्रेस को बाय-बाय कहने का समय आ चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!