ब्रह्मबाबा मंदिर में उत्साह के साथ मनाया गया प्रभु रामलला महोत्सव, शोभायात्रा निकालकर किया नगर भ्रमण, मंदिर में विशाल भंडारे का आयोजन

प्रवीर भट्टाचार्य

आसुरी शक्तियों को परास्त कर अंततः श्री अयोध्या में भगवान राम जी का पवित्र मंदिर एक बार फिर से बनकर तैयार है, जिसमें 22 जनवरी को रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा हो रहा है। इसके बाद यह भारत का सबसे बड़ा तीर्थ स्थल बन जाएगा। इसे लेकर पूरे देश भर में अपार उत्साह है। मंदिरों और पूरे शहर में विविध आयोजन हो रहे हैं। इसी क्रम में तोरवा हेमू नगर स्थित ब्रह्मा बाबा मंदिर में भी श्री राम लला महोत्सव मनाया गया, जिसके लिए मंदिर को विशेष रूप से सजाया गया है। प्रातः मंदिर के आचार्य श्री श्री 1008 प्रेम दास जी महाराज और महंत श्री राधे श्याम जी महाराज के नेतृत्व में शोभायात्रा निकाली गई ।

मंदिर परिसर से यह शोभायात्रा नगर भ्रमण पर निकली। राम भक्त गाजे- बाजे के साथ राम नाम जपते हुए राम भक्ति में पूरी तरह डूबे इस शोभायात्रा का हिस्सा बने। यह शोभायात्रा तोरवा थाना चौक से तोरवा नाका, गुरु नानक चौक होते हुए वापस मंदिर पहुंची, जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु रामलला के दर्शन और संतों के आशीर्वाद के लिए पहुंचे। इस अवसर पर यहां विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया, जिसमें सभी राम भक्तों ने सम्मिलित होकर भोग प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर मंदिर ब्रह्म बाबा मंदिर की नियमित सेवा करने वाले पाटलिपुत्र संस्कृति विकास मंच के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!