खुदकुशी को मजाक समझने वाले युवक पर उल्टी पड़ी चाल, इलाज के दौरान रायपुर में हो गई मौत, इससे घबराकर बदल दिए गए सिविल लाइन थाना प्रभारी

मो नासीर

उसे बहुत शौक था खुदकुशी का । इसी खुदकुशी को उसने अपना हथियार बना लिया था। न जाने कितनी मर्तबा उसने खुदकुशी की कोशिश की। किसी को भी ब्लैकमेल करना हो तो वह खुदकुशी को ही हथियार बनाता था। मंगला क्षेत्र में चाय की दुकान लगाने वाला बदमाश जानू उर्फ समीर खान ने अपनी कथित प्रेमिका को भी कई बार खुदकुशी की धमकी देकर ब्लैकमेल किया था। जब पुलिस उसके इशारे पर नहीं चली तो उसने सिविल लाइन पुलिस को घुटने पर लाने के लिए थाने के बाहर खुद पर पेट्रोल छिड़ककर उसने आग लगा ली थी। उसे लगा था, हर बार की तरह इस बार भी वह मौत को चकमा दे देगा। लेकिन इस बार उसका पैंतरा उसी पर भारी पड़ गया।

खुद को आग लगाने की वजह से 60% से अधिक जल चुके समीर खान की मौत बुधवार दोपहर रायपुर मेकाहारा में हो गई। 4 फरवरी को एफआईआर नहीं लिखने का आरोप लगाते हुए उसने रात 12:00 बजे के बाद खुद को आग लगा ली थी। हालांकि इसके बाद उसकी कथित प्रेमिका ने सामने आकर बताया था कि समीर खान आदतन अपराधी है और उसे भी कई बार आत्महत्या की धमकी देकर ब्लैकमेल कर चुका है। इससे पहले भी समीर खान ने जहर सेवन कर अपनी खुदखुशी के लिए अपनी उसी प्रेमिका को जिम्मेदार बताया था। इतना ही नहीं समीर खान के भाई का भी एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह भी खुद पर ब्लड चलाते हुए लोगों को खुदखुशी की धमकी दे रहा है।


लेकिन इसी दौरान कुछ लोगों ने समीर खान की ही पैरवी शुरू कर दी थी। नतीजतन बिलासपुर एसएसपी ने सिविल लाइन थाना प्रभारी सनिप रात्रे को ही कारण बताओ नोटिस जारी किया था। सनिप रात्रे द्वारा जवाब दिया गया था कि समीर खान द्वारा किसी तरह की लिखित शिकायत नहीं की गई थी और मामले में बयान लिया जा रहा था, लेकिन इसके बावजूद मीडिया के दबाव में आकर बुधवार को सिविल लाइन टीआई सनिप रात्रे हटा दिए गए। उनके स्थान पर तार बाहर थाने के प्रभारी जेपी गुप्ता को नया इंचार्ज नियुक्त किया गया है। इधर सनिप रात्रे को तार बाहर थाना भेजा गया है। जानकार बता रहे हैं कि एक आदतन बदमाश और लोगों को ब्लैकमेल करने वाले की झूठी शिकायत पर पुलिस अधिकारी के खिलाफ की गई इस कार्यवाही से पुलिस का ही मनोबल कम होगा। जाहिर है अधिकारी के तबादले से गलत संदेश गया है और इससे अपराधियों के हौसले बुलंद होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!