बिलासपुर में बिल्लू बिलासपुरिया लोगों को कर रहा है स्वच्छता के प्रति जागरूक

बिलासपुर-स्वाभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता की थीम पर चल रहे स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत निगम द्वारा विभिन्न अभियान चलाए जा रहे हैं। जिसके तहत सभी जोन क्षेत्रों में साफ-सफाई,ड्राइंग पेंटिंग, सामूहिक सफाई कार्यक्रम और श्रमदान के ज़रिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा सफाई कर्मचारियों के लिए शिविर आयोजित किए जा रहे है,जिसमें सफाईकर्मियों के स्वास्थ्य का परीक्षण,उनके आवश्यक दस्तावेज जैसे पीएम आवास,आयुष्मान कार्ड,आधार कार्ड जैसे कार्ड तैयार किए जा रहे है।

     17 सितंबर से शुरू हुए स्वच्छता पखवाड़ा के तहत नगर निगम बिलासपुर में सभी जोन क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। स्कूलों में छात्र- छात्राओं के बीच स्वच्छता से संबंधित ड्राइंग पेंटिंग और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। शहर के सार्वजनिक  छठघाट,पचरीघाट जैसे स्थानों पर सफाई कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर जनजागरूकता के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

 बिल्लू बिलासपुरिया लोगों को कर रहा जागरूक

नगर निगम के स्वच्छता अभियान का शुभंकर बिल्लू बिलासपुरिया शहर के सार्वजनिक जगहों पर जाकर नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का काम कर रहा है। शेर के रूप में लोगों के बीच पहुंच रहे बिल्लू बिलासपुरिया को देखकर लोग आकर्षित हो रहें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!