बाइक राइडिंग कर रही इंजीनियरिंग कॉलेज की छात्रा की सड़क हादसे में मौत, दोस्त भी बुरी तरह जख्मी

आकाश दत्त मिश्रा

नियम कानून को तोड़ना युवाओ को, खास कर स्टूडेंट को बाद कूल लगता है। लेकिन उन्हें नहीं पता होता है कि यही अनुशासन उनके खुद के हित में है। कूल डूड बनने के चक्कर में नियम तोड़ने की सजा इंजीनियरिंग कॉलेज के दो छात्र-छात्राओं को उठाना पड़ा है। सूत्रों की माने तो दोनों हॉस्टल की दीवार फांदकर रात में मौज मस्ती करने के लिए निकल पड़े थे। रात भर शहर की खाक छानने के बाद इंजीनियरिंग की छात्रा खुद मोटरसाइकिल ड्राइव कर रही थी जो ट्रक से जा टकराई।

सेंदरी चौक के ब्लैक स्पॉट में एक और सड़क हादसे में इंजीनियरिंग स्टूडेंट की जान चली गई तो वहीं उसका साथी बुरी तरह घायल हुआ है। इधर दुर्घटना के बाद गुस्साये स्टूडेंट्स ने सिम्स में विरोध प्रदर्शन किया।

बिलासपुर रतनपुर हाईवे पर दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही। कोनी थाना क्षेत्र के सेंदरी चौक के पास ब्लैक स्पॉट है, जहां आए दिन दुर्घटना होती रहती है। एक बार फिर इसी जगह हुए सड़क हादसे में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाली छात्रा की जान चली गई। जालौन माधवगढ़ उत्तर प्रदेश की रहने वाली 21 वर्षीय छात्रा शैलजा कृपाल बिलासपुर के सेंट्रल यूनिवर्सिटी हॉस्टल में रहकर मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी। बताया जा रहा है कि गुरुवार रात को वह अपने 23 वर्षीय दोस्त के साथ आउटिंग पर निकली थी। दोनों रात में घूम कर सुबह लौट रहे थे। दोनों बाइक पर सवार थे। बताया जा रहा है कि ओवरटेक करने के चक्कर में बाइक ट्रक से जा टकराई जिससे बाइक चला रही छात्रा पहिए के नीचे आ गई , तो वही पीछे बैठा युवक टकराने के बाद छिटक कर दूर जा गिरा। सेंदरी चौक के पास ट्रक क्रमांक सीजी 15 DG 5653 की चपेट में दोनों आ गए। सड़क दुर्घटना इतनी भयानक थी की मौके पर ही शैलजा कृपाल की मौत हो गई, तो वहीं उसका दोस्त विशाखापट्टनम निवासी सेलफर सेट्ठी जग्गा बुरी तरह से घायल हो गया। सुबह करीब 6:00 बजे हुये हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया तो वहीं आसपास मौजूद लोगों ने घायल छात्र को सिम्स अस्पताल भेजा, जहां उसका इलाज चल रहा है ।

इस सड़क हादसे के बाद गुस्साये स्टूडेंट्स ने सिम्स में विरोध प्रदर्शन किया और फरार ट्रक चालक की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने किसी तरह से उन्हें शांत किया। आपको बता दे की सेंदरी के जिस चौक के पास यह दुर्घटना हुई है, वहां आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं और किसी न किसी की जान जाती है। इसे लेकर हाल ही में ट्रैफिक एडिशनल एसपी नीरज चंद्राकर ने भी निरीक्षण किया था लेकिन कोई समाधान नहीं निकल पाया।
हॉस्टल में रहने वाली छात्रा के बाहर जाने और वापस आने का समय तय होता है, इसके बावजूद किस तरह से वह रात और सुबह हॉस्टल से बाहर निकल गई, इस पर भी सवाल उठ रहे हैं। तो वही बताया गया कि छात्रा के परिजनों के शनिवार को बिलासपुर पहुंचने के बाद ही उसका पोस्टमार्टम किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!